विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2018

दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या, बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध

दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके में 31 साल के अंकित नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई.हत्या के पीछे परिवार ने प्रेम सबंध को कारण होने आशंका जताई है.

Read Time: 4 mins
दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या,  बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध
मृतक अंकित की फोटो.
नई दिल्ली: दिल्ली के महेंद्रा पार्क इलाके में स्थित जहांगीरपुरी में 31 साल के अंकित नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अंकित प्राइवेट टीचर बताया जाता है. दो अज्ञात हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है. बहन का आरोप है कि भाई दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करता था और दोनों शादी करना चाहते थे. इससे लड़की का भाई नाराज था. आशंका है कि लड़की का भाई हत्या में शामिल हो सकता है. महेंद्र पार्क इलाके में हुई इस घटना की पुलिस जांच कर रही है. हालांकि हत्या किसने और क्यों की, अभी इसको लेकर कोई बात कन्फर्म नहीं हो सकी है. परिवार के आरोप कितने सही है, कितने गलत, इसको लेकर पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.फिलहाल युवक की महिला मित्र से पुलिस पूछताछ कर घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है.

अंकित सक्सेना हत्याकांड: शादी करने से रोकने के लिए हुई थी अंकित की हत्या

जानकारी के मुताबिक अंकित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में बच्चों को पढ़ाता था. वह दूसरे समुदाय की लड़की के साथ कुछ समय से प्रेम संबंध में था. अंकित के परिवारवालों को तो यह रिश्ता मंजूर था, मगर लड़की के परिवार को नहीं. आरोप है कि गोली मारने की घटना के काफी देर बाद पुलिस आई. दिल्ली के जहांगीरपुरी में प्राइवेट टीचर रहे अंकित की बहन अर्चना ने कहा-मेरा भाई एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था, दोनों शादी करना चाहते थे, हमारा परिवार राजी था, मगर लड़की के भाई को आपत्ति थी. हमे अंकित की हत्या का उसी पर शक है. 

झाड़ियों में घुसकर चूमते प्रेमियों को पकड़ने वाले समाज में अंकित की मौत अंतिम नहीं

प्रेम संबंध में एक और अंकित का हो चुका है मर्डर
 दिल्ली के ख्याला इलाके में इससे पहले फरवरी में इसी तरह के प्रेम प्रसंग के मामले में अंकित सक्सेना नामक युवक की हत्या हो चुकी है. हत्या के पीछे दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम प्रसंग की बात सामने आई थी. पुलिस जांच में पता चला था कि अंकित की हत्या सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि लड़की के घर वाले उसकी शादी होने से रोकना चाहते थे. पुलिस के अनुसार 1 फरवरी के दिन अंकित और उसकी महिला मित्र के बीच आखिरी बार बातचीत हुई थी. इस बातचीत में दोनों ने शादी करने का फैसला किया था.अंकित से बात करने के बाद उसकी महिला मित्र  रात करीब आठ बजे अपने माता-पिता को घर में बंद कर अंकित के पास जाने के लिए निकली थी.  माता-पिता को घर में बंद करने के बाद अंकित की महिला मित्र ने उन्हें बताया था कि वह अंकित से शादी करने जा रही है. पुलिस के अनुसार अंकित और उसकी महिला मित्र ने टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन पर मिलने का प्लान किया था. अंकित किसी वजह से तय समय पर मेट्रो स्टेशन नहीं पहुंच पाया था. इसी दौरान लड़की के अभिभावकों ने अपने पड़ोसियों की मदद से घर की कुंडी खुलवाई और अंकित के घर उससे मिलने चले गए. लेकिन अंकित उन्हें घर के पास के चौराहे पर ही किसी से बात करता हुआ मिल गया.फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. यह घटना उस वक्त सुर्खियों में रही थी. 

वीडियो- अंकित के परिवार ने इफ्तार से दिया हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली में एक और 'अंकित' की हत्या,  बहन ने कहा- दूसरे समुदाय की लड़की से था प्रेम-संबंध
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;