Weather Updates: दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना, NCR में भी भारी बरसात के आसार

Delhi Weather Updates: दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. राजधानी का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Weather Updates: दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना, NCR में भी भारी बरसात के आसार

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार को झमाझम बारिश (Delhi Rains) हुई. बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिलने के साथ ही मौसम का मिजाज भी बदल गया है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. बारिश के चलते सड़कों पर ट्रैफिक धीमा हो गया. कुछ जगहों पर जाम जैसी स्थिति भी देखने को मिली. कई इलाकों में बरसात के बीच वाहन सड़क पर फर्राटा भरते हुए दिखे. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली के साथ एनसीआर में भी मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान जताया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटे के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, कोसली, फरीदाबाद, सोनीपत, मानेसर और बल्लभगढ़) के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश होगी. इसके अलावा, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, औरंगाबाद और गन्नौर तथा उत्तर प्रदेश के बरूत, बागपत, खेकरा, मोदीनगर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाटी, स्याना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खुर्जा और पहासू भी बरसात के आसार हैं 

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान की कुछ जगहों पर बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटों के दौरान कोटपुतली, पिलानी, लोहारू, अलवर में बदरा बरस सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, राजधानी का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 84 फीसदी दर्ज किया गया. सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने सोमवार को अनुमान जताया था कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाये रह सकते हैं. विभाग ने कहा कि आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है और शाम तक दक्षिणी हवाएं चल सकती हैं.