Weather Alert: दक्षिण-पश्चिम मानसून के सप्ताह के अंत तक दिल्ली से वापसी की संभावना

दिल्ली में 21 सितंबर से 24 सितंबर तक हुई लगातार बारिश ने राजधानी को पिछले डेढ़ महीने में भारी बारिश की कमी को पूरा करने में मदद की.

Weather Alert:  दक्षिण-पश्चिम मानसून के सप्ताह के अंत तक दिल्ली से वापसी की संभावना

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सप्ताहांत तक राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों से वापसी की संभावना है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसियों के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा कि 24 घंटे के बाद दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक ‘एंटी-साइक्लोन' प्रणाली बनेगी और राजस्थान, पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाएं शुरू होंगी, जिससे वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आएगी.

‘स्काईमेट वेदर' के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन) महेश पलावत ने कहा, ‘‘इसके बाद अगले दो-तीन दिन में मॉनसून की वापसी के लिए परिस्थितियां और अनुकूल हो जाएंगी. हम उम्मीद करते हैं कि 30 सितंबर से एक अक्टूबर तक मॉनसून की दिल्ली से वापसी होगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि वर्तमान में, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी की रेखा खाजूवाला, बीकानेर, जोधपुर और नलिया से होकर गुजरती है. दिल्ली में 21 सितंबर से 24 सितंबर तक हुई लगातार बारिश ने राजधानी को पिछले डेढ़ महीने में भारी बारिश की कमी को पूरा करने में मदद की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

यह भी पढ़ें -
-- राजस्थान कांग्रेस में घमासान : पार्टी के वरिष्ठ नेता से बोले गहलोत - मेरे हाथ में कुछ भी नहीं

-- विपक्षी सभी दल ‘भ्रष्ट' और ‘वंशवादी' हैं: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इनेलो की रैली पर कहा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)