विज्ञापन

PWD मंत्री आतिशी ने धौलाकुआं फ्लाइओवर के नीचे जलजमाव वाली जगह का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

मंत्री आतिशी ने कहा कि, धौलाकुआं और इसके आसपास की सड़कें दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण मार्गों में शामिल है. ऐसे में अधिकारी यहां जलजमाव को रोकने के लिए हर ज़रूरी कदम सुनिश्चित करें.

PWD मंत्री आतिशी ने धौलाकुआं फ्लाइओवर के नीचे जलजमाव वाली जगह का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश
नई दिल्ली:

दिल्ली में जलजमाव की समस्या को दूर करने के मद्देनज़र पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों के साथ रिंग रोड पर धौलाकुआं फ़्लाइओवर और उसके आसपास की सड़कों का निरीक्षण किया.

23 अगस्त को हुई अप्रत्याशित बारिश के कारण रिंग रोड पर धौलाकुआं फ़्लाइओवर के नीचे जलजमाव की समस्या पैदा हुई थी. लोगों को दोबारा यहां ऐसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसको लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने यहां निरीक्षण किया.

अधिकारियों ने बताया कि, धौलाकुआं के इस पॉइंट पर जलजमाव की वजह यहां का कटोरनुमा आकार है. मात्र कुछ घंटों में ही भारी बरसात के कारण यहां ढलान की वजह से बाक़ी सड़कों का पानी भी आकर इकट्ठा हो गया, जिस वजह से जल-निकासी में समय लगा. 

इस पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि, इस पॉइंट से जलजमाव को दूर करने के लिए शॉर्ट-टर्म व लांग-टर्म सोल्यूशन उठाए जाए. उन्होंने अधिकारियों को यहां मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को प्रति घंटा 100 मिमी बरसात के अनुरूप अपग्रेड करने के निर्देश दिए.

साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि, यहां पर्याप्त मात्रा में मोबाइल पंप तैनात कर पंपिंग कैपेसिटी बढ़ाई जाए, ताकि भविष्य में जलजमाव न हो और लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े.

मंत्री ने कहा कि, धौलाकुआं और इसके आसपास की सड़कें दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण मार्गों में शामिल है. ऐसे में अधिकारी यहां जलजमाव को रोकने के लिए हर ज़रूरी कदम सुनिश्चित करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
VIDEO: नोएडा की सोसायटी में कार पार्किंग को लेकर भिड़े पड़ोसी, लाठी-बैट से तोड़ दी कार
PWD मंत्री आतिशी ने धौलाकुआं फ्लाइओवर के नीचे जलजमाव वाली जगह का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश
मीटिंग में जाना है, 500 रुपये भेजो ना :  जब CJI चंद्रचूड़ बन स्कैमर ने मांगे कैब के लिए पैसे, दर्ज हुआ केस
Next Article
मीटिंग में जाना है, 500 रुपये भेजो ना : जब CJI चंद्रचूड़ बन स्कैमर ने मांगे कैब के लिए पैसे, दर्ज हुआ केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com