विज्ञापन
This Article is From May 18, 2018

मुख्‍य सचिव से मारपीट मामला : दिल्‍ली पुलिस ने की अरविंद केजरीवाल से पूछताछ

दिल्ली पुलिस की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए उनके निवास पहुंची. वहां पर वीडियो रिकॉर्डिंग का सामान भी मौजूद था.

मुख्‍य सचिव से मारपीट मामला : दिल्‍ली पुलिस ने की अरविंद केजरीवाल से पूछताछ
दिल्ली पुलिस का दल पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर पहुंचा
नई दिल्ली: मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली पुलिस ने करीब सवा तीन घंटे पूछताछ की. दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि केजरीवाल ने कुछ सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दिया. उधर केजरीवाल ने कहा कि पूछताछ सकारात्‍मक माहौल में हुई. इससे पहले दिल्ली पुलिस की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए उनके निवास पहुंची. वहां पर वीडियो रिकॉर्डिंग का सामान भी मौजूद था.

सीएम के आवास पर पहुंची पुलिस टीम में एसीपी सिविल लाइन्स, एसएचओ सिविल लाइंस, तीन इंस्पेक्टर के अलावा
वीडियोग्राफी टीम शामिल थे. कोर्ट द्वारा मामले के इंचार्ज बनाए गए एडिशनल डीसीपी (नॉर्थ) हरेंद्र सिंह के पहुंचने के बाद सीएम केजरीवाल से पूछताछ की गई.

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच में शामिल होने पर गुरुवार को सहमति जता दी थी. केजरीवाल ने पुलिस से जांच कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें : अंशु प्रकाश मारपीट मामला: CM केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने दिया इस्‍तीफा, बताई ये वजह

सिविल लाइंस पुलिस थाने के प्रभारी को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा था कि वे शुक्रवार को शाम पांच बजे अपने कैंप ऑफिस में उपलब्ध होंगे. पत्र में लिखा कि ‘‘पहले से तय कार्यक्रम को लेकर व्यस्तता के कारण मैं 11 बजे जांच में शामिल नहीं हो पाऊंगा. मैं उसी दिन अपने कैंप कार्यालय में पांच बजे समय निर्धारित करने का अनुरोध करता हूं.’’

पुलिस ने बुधवार को केजरीवाल को एक नोटिस भेजकर शुक्रवार सुबह 11 बजे जांच में शामिल होने के लिए कहा था. केजरीवाल ने कार्रवाई का वीडियो रिकार्ड करवाने की भी अनुमति देने की मांग की थी. पुलिस के मुताबिक उन्होंने लिखित में भेजा था कि कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग पर यदि उन्हें ऐतराज है तो ऐसी व्यवस्था वह खुद करें और पूछताछ पूरी होने के बाद उन्हें वीडियो उपलब्ध करवा दें.

पुलिस ने कहा ‘‘कार्रवाई का वीडियो रिकार्ड कराया जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री को जांच का वीडियो रिकार्ड करने की अनुमति नहीं होगी. उनसे रिकार्डिंग साझा करने पर पुलिस फैसला लेगी. इस मामले में आप के विधायकों और अन्य से पूछताछ का भी वीडियो रिकार्ड किया गया.’’

VIDEO : पुलिस ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया

गौरतलब है कि केजरीवाल के सरकारी आवास पर 19 फरवरी को एक बैठक के दौरान कथित रूप से प्रकाश से हाथापाई की गई थी. पुलिस आम आदमी पार्टी के उन 11 विधायकों से इस मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है, जो वहां बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद थे. इस मामले में दो विधायकों अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में Coronavirus वैक्सीनेशन ने बनाया रिकॉर्ड, 1 दिन में सबसे ज्यादा लोगों का टीकाकरण
मुख्‍य सचिव से मारपीट मामला : दिल्‍ली पुलिस ने की अरविंद केजरीवाल से पूछताछ
दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर, कई जगहों पर PM 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंचा, पूरे शहर पर चढ़ी धुंध की चादर
Next Article
दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर, कई जगहों पर PM 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंचा, पूरे शहर पर चढ़ी धुंध की चादर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com