Yuga Labs ने NFT कम्युनिटी को दी हैकर्स के अटैक की चेतावनी

फर्म का दावा है कि उसकी सिक्योरिटी टीम ने हैकर्स के एक ग्रुप की पहचान की है जिनके निशाने पर NFT सेगमेंट है

Yuga Labs ने NFT कम्युनिटी को दी हैकर्स के अटैक की चेतावनी

Yuga Labs को पिछले कुछ महीनों में हैकर्स निशाना बना चुके हैं

खास बातें

  • फर्म ने ट्विटर पर NFT कम्युनिटी के लिए यह चेतावनी दी है
  • BAYC के ट्रेडमार्क और लोगो के लिए आवेदन किया गया है
  • पिछले कुछ महीनों में क्रिप्टो सेगमेंट में स्कैम के मामले बढ़े हैं

लोकप्रिय नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) कलेक्शन Bored Apes Yacht Club (BAYC) से जुड़ी Yuga Labs ने NFT कम्युनिटी को एक खतरे की चेतावनी दी है. फर्म का दावा है कि उसकी सिक्योरिटी टीम ने हैकर्स के एक ग्रुप की पहचान की है जिनके निशाने पर NFT सेगमेंट है. 

फर्म ने ट्विटर पर NFT कम्युनिटी के लिए यह चेतावनी दी है. Yuga Labs को पिछले कुछ महीनों में हैकर्स निशाना बना चुके हैं. जून में इसके डिस्कॉर्ड सर्वर में सायबर अपराधियों ने सेंध लगाकर छह लाख डॉलर से अधिक के NFT की चोरी की थी. इसके लिए Yuga Labs की कम्युनिटी के मैनेजर के एकाउंट का एक्सेस हासिल किया गया था. इससे लगभग दो महीने पहले हैकर्स ने BAYC के इंस्टाग्राम एकाउंट का एक्सेस हासिल करने के बाद यूजर्स को जाली लिंक वाले मैसेज भेजे थे और इससे लगभग 1.37 करोड़ डॉलर के NFT की चोरी की गई थी. 

पिछले महीने Yuga Labs ने आर्टिस्ट और gordongoner के क्रिएटर Ryder Ripps के खिलाफ नकल वाले NFT बेचने के लिए कानूनी मामला दायर किया था. Yuga Labs का आरोप है कि Ripps और उनके सहयोगियों के जाली NFT बनाने और बेचने से ओरिजिनल  NFT की वैल्यू कम हुई है. 

इस मामले में कहा गया है कि Ripps ने अपने जाली NFT कलेक्शन में BAYC की ओरिजिनल इमेजेज का इस्तेमाल कर इन्हें RR/BAYC NFT बताया है. इससे BAYC NFT की वैल्यू कम हुई है और मार्केट में जाली NFT बढ़ गए हैं. इसमें बताया गया है कि BAYC NFT की वैल्यू सैंकड़ों डॉलर की होती है और कुछ सेलेब्रिटीज भी इसके होल्डर्स हैं. इसमें कहा गया है कि केवल 10,000 BAYC NFT मौजूद हैं और ये समान नहीं हैं. Ripps ने RR/BAYC के ब्रांड से अपना कलेक्शन बनाया है और इसे अपने वेबसाइट के जरिए बेचा है. Yuga Labs ने Ripps और उनके सहयोगियों को ऐसा करने से रोकने की मांग की है. इसके साथ ही फर्म ने यह भी बताया था कि BAYC के ट्रेडमार्क और लोगो के लिए पिछले वर्ष आवेदन किया गया था और यह लंबित है. BAYC NFT प्रोजेक्ट 10,000 एल्गोरिद्म से जेनरेट किए गए बंदरों के कार्टून वाले इलस्ट्रेशन हैं और ये सभी अलग हैं. BAYC NFT के प्राइसेज मार्च में 25 प्रतिशत से अधिक बढ़े थे. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com