Yuga Labs ने जाली NFT बेचने वाले आर्टिस्ट के खिलाफ मामला दायर किया

Yuga Labs ने आर्टिस्ट और gordongoner के क्रिएटर Ryder Ripps के खिलाफ नकल वाले NFT बेचने के लिए कानूनी मामला दायर किया है

Yuga Labs ने जाली NFT बेचने वाले आर्टिस्ट के खिलाफ मामला दायर किया

जाली NFT कलेक्शन में BAYC की ओरिजिनल इमेजेज का इस्तेमाल किया गया है

खास बातें

  • इससे BAYC NFT की वैल्यू कम हुई है
  • RR/BAYC के ब्रांड से जाली कलेक्शन बेचा जा रहा है
  • Yuga Labs ने Ripps और उनके सहयोगियों को ऐसा करने से रोकने की मांग की है

लोकप्रिय नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) सीरीज  Bored Ape Yacht Club (BAYC) की मेकर Yuga Labs ने आर्टिस्ट और gordongoner के क्रिएटर Ryder Ripps के खिलाफ नकल वाले NFT बेचने के लिए कानूनी मामला दायर किया है. Yuga Labs का आरोप है कि Ripps और उनके सहयोगियों के जाली NFT बनाने और बेचने से ओरिजिनल  NFT की वैल्यू कम हुई है. 

इस मामले में कहा गया है कि Ripps ने अपने जाली NFT कलेक्शन में BAYC की ओरिजिनल इमेजेज का इस्तेमाल कर इन्हें RR/BAYC NFT बताया है. इससे BAYC NFT की वैल्यू कम हुई है और मार्केट में जाली NFT बढ़ गए हैं. इसमें बताया गया है कि BAYC NFT की वैल्यू सैंकड़ों डॉलर की होती है और कुछ सेलेब्रिटीज भी इसके होल्डर्स हैं. इसमें कहा गया है कि केवल 10,000 BAYC NFT मौजूद हैं और ये समान नहीं हैं. Ripps ने RR/BAYC के ब्रांड से अपना कलेक्शन बनाया है और इसे अपने वेबसाइट के जरिए बेचा है. Yuga Labs ने Ripps और उनके सहयोगियों को ऐसा करने से रोकने की मांग की है. 

इसके साथ ही फर्म ने यह भी बताया है कि BAYC के ट्रेडमार्क और लोगो के लिए पिछले वर्ष आवेदन किया गया था और यह लंबित है. हाल ही में BAYC के डिस्कॉर्ड सर्वर में सेंध लगाकर लगभग 200 ETH के NFT की चोरी की गई थी. हालांकि, Yuga Labs की टीम ने सर्वर में सेंध लगने को जल्द पकड़ लिया था लेकिन तब तक लगभग 200 ETH का नुकसान हो चुका था. 

Yuga Labs ने बताया था कि इस मामले की जांच की जा रही है. इसके साथ ही इससे प्रभावित यूजर्स को ईमेल कर जानकारी देने के लिए कहा गया है. फर्म ने एक ट्वीट में कहा था, "हम यह रिमाइंडर देना चाहते हैं कि हम अचानक किसी मिंट या गिफ्ट की पेशकश नहीं करते." यह घटना BAYC के सोशल और कम्युनिटी मैनेजर Boris Vagner की लॉगिन डिटेल्स स्कैमर्स के हाथ लगने के बाद हुई थी. स्कैमर्स ने फिशिंग अटैक में BAYC, MAYC और Otherside के होल्डर्स को गिफ्ट देने की घोषणा की थी. स्कैमर्स की ओर से की गई घोषणा का एक स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर शेयर किया गया था. इससे पहले BAYC के इंस्टाग्राम एकाउंट को भी हैक किया गया था. इसमें लगभग 25 लाख डॉलर के NFT की चोरी हुई थी. 

  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com