विज्ञापन
This Article is From May 04, 2022

Route Mobile 130 करोड़ रुपये में खरीदेगी Teledger ब्लॉकचेन और DLT प्लेटफॉर्म

एग्रीमेंट के अनुसार, रूट मोबाइल की सहायक Route Ledger एडवांस के रूप में Teledgers को 30 व्यावसायिक दिनों के भीतर 4.9 करोड़ रुपये देगी

Route Mobile 130 करोड़ रुपये में खरीदेगी Teledger ब्लॉकचेन और DLT प्लेटफॉर्म
Teledgers Technology की ब्लॉकचेन आर्टिफिशिअल इंटेलिजेंस आधारित है

रूट मोबाइल (Route Mobile), Teledgers Technology के ब्लॉकचेन और DLT प्लेटफॉर्म को खरीदने की तैयारी कर  चुकी है. रूट मोबाइल एक एंटरप्राइज कम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर है. रूट मोबाइल इस डील को 130 करोड़ रुपये में पूरा करेगी. एग्रीमेंट के अनुसार, रूट मोबाइल की सहायक Route Ledger एडवांस के रूप में Teledgers को 30 व्यावसायिक दिनों के भीतर 4.9 करोड़ रुपये देगी. प्लेटफॉर्म के पूरी तरह कंपनी के हिस्से में आ जाने पर यह 125 करोड़ रुपये अदा करेगी. रूट मोबाइल ने एग्रीमेंट फाइलिंग में यह जानकारी दी है. 

इससे आगे, रूट मोबाइल की सहायक Teledgers को 10 लाख रुपये लाइसेंस फीस और Teledgers की ऑपरेशनल परफॉर्मेंस के लिए देगी. वर्तमान में Route Ledger मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर्स को फायरवॉल एनालिटिक्स और ग्रे रूट मॉनिटाइजेश सॉल्य़ूशन उपलब्ध करवाती है. इस अधिग्रहण के बाद Route Ledger DLT (distributed ledger technology) और एनक्रिप्टेड मैसेजिंग सॉल्यूशन भी मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर्स को उपलब्ध करवा सकेगी. 

"रूट मोबाइल की क्षमता और पहुंच, Teledgers की ब्लॉकचेन-आधारित टेक्नोलॉजी और एक्सपर्टीज़ के साथ, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व और एशिया पेसिफिक (APAC) सहित ग्लोबल मार्केट्स में टेलीकॉम ऑपरेटर्स और एंटरप्राइज़ के लिए एक बेहतर सॉल्यूशन उपलब्ध करवाती है," Route Mobile मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप के सीईओ राजदीप कुमार गुप्ता ने एक बयान में कहा.

Route Mobile ने कहा कि यह लैटिन अमेरिका, मिडल ईस्ट, अफ्रीका और एशिया पेसिफिक में टेलीकॉम ऑपरेटरों और एंटरप्राइजेज को DLT प्लेटफॉर्म के साथ इनेबल करना चाहती है. इसके बाद टेलीकॉम ऑपरेटर स्टेट ऑफ द आर्ट ब्लॉकचेन आधारित सॉल्यूशन के माध्यम से बड़ी कुशलता के साथ A2P (एप्लीकेशन टू पर्सन) कम्यूनिकेशन (एसएमएस/वॉयस कॉल) को मैनेज और रेगुलेट कर सकते हैं. 

इसके अलावा, ब्लॉकचेन आधारित सिक्योर्ड एन्क्रिप्टेड मैसेज सॉल्यूशन के माध्यम से एक सुरक्षित चैनल का इस्तेमाल करते हुए एंटरप्राइज डिजिटल ट्रांजैक्शन कर सकेंगे और बिचौलियों के बीच डेटा लीकेज से बच सकेंगे. 

Teledgers Technology के डायरेक्टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर धर्मवीर सिंह ने कहा, "Route Ledger Teledgers के DLT को लागू करने और ग्लोबल लेवल पर सुरक्षित एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सॉल्यूशन को लागू करने के लिए जरूरी एक्सेस और प्रोत्साहन देती है. ये सॉल्यूशन रेगुलेटर्स, टेलीकॉम ऑपरेटर्स और एंटरप्राइजेज को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की शक्ति के माध्यम से स्पैम फ्री ईकोसिस्टम बनाने में मदद करेंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Route Mobile 130 करोड़ रुपये में खरीदेगी Teledger ब्लॉकचेन और DLT प्लेटफॉर्म
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com