Squid Game Cryptocurrency : पॉपुलर शो के क्रिप्टो ने बनाई सुर्खियां, एक हफ्ते में 0.01 से 90 डॉलर पर पहुंचा

Squid Game Cryptocurrency Price: Netflix के साउथ कोरियाई वेब सीरीज़ Squid Game का मेनिया क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया तक पहुंच गया है. इस सीरीज पर आधारित एक क्रिप्टोकरेंसी भी है और इसने पिछले कुछ दिनों में ही सैकड़ों फीसदी का उछाल देख लिया है.

Squid Game Cryptocurrency : पॉपुलर शो के क्रिप्टो ने बनाई सुर्खियां, एक हफ्ते में 0.01 से 90 डॉलर पर पहुंचा

Squid Game Cryptocurrency : स्क्विड गेम क्रिप्टोकरेंसी में जबरदस्त उछाल.

पिछले महीने दुनियाभर में पॉपुलर हो चुके Netflix के साउथ कोरियाई वेब सीरीज़ Squid Game का मेनिया अभी भी खत्म नहीं हुआ है. यहां तक कि इसकी पहुंच अब क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया तक पहुंच गई है. इस सीरीज पर आधारित एक क्रिप्टोकरेंसी- Squid Game Cryptocurrency- भी है और इसने पिछले कुछ दिनों में ही सैकड़ों फीसदी का उछाल देख लिया है. अभी पिछले शुक्रवार को ही इसमें 24 घंटों में ही 300 फीसदी की तेजी देखी गई थी. इस कॉइन ने एक हफ्ते के अंदर ही 0.075 रुपये से लेकर 6,700 रुपये तक की तेजी देख ली है. 

पिछले हफ्ते की तेजी को बरकरार रखते हुए इस नए क्रिप्टो टोकन ने आज भी अपनी उछाल जारी रखी है. CoinMarketCap के अनुसार, सोमवार यानी 1 नवंबर, 2021 को दोपहर 12.10 पर इस कॉइन में 171.27 फीसदी की तेजी दिख रही थी और यह 90.03 डॉलर की कीमत पर पहुंच गया था. सुबह 11.10 के आसपास ही इसमें 38.11 फीसदी की दर्ज हो रही थी, यानी कि एक घंटे में इसमें 52 फीसदी की तेजी दर्ज हुई है. भारतीय बाजार में इस कॉइन की कीमत 6,700 से ऊपर होगी.

अभी पिछले हफ्ते में मंगलवार को इसकी कीमत महज 0.01 डॉलर यानी 0.075 थी, जो शुक्रवार को बढ़कर 4 डॉलर या 300 रुपये तक पहुंच गई थी, जो सोमवार तक ही 90 डॉलर तक पहुंच गई है. 

ये भी पढ़ें : Cryptocurrency का हब बन रहा है इंडिया? रिपोर्ट में खुलासा- क्रिप्टो मालिकों की संख्या सबसे ज्यादा भारतमें

दरअसल, कुछ गेमर्स ने Squid Game की तर्ज पर एक ऑनलाइन Play to earn गेम क्रिएट किया है. इस गेम को खेलने के लिए आपके पास Squid Game Cryptocurrency होनी चाहिए. सीरीज़ की ही इस तर्ज पर इस ऑनलाइन वर्जन में भी गेम होते हैं. गेम में गेमर्स खेलने के लिए और  ज्यादा टोकन्स अर्न करने के लिए और टोकन्स खरीदते हैं. फिर इन टोकन्स को दूसरी क्रिप्टोकरेंसीज़ या Fiat Money यानी ट्रेडिशनल मनी यानी रुपये, डॉलर जैसी करेंसी में एक्सचेंज कराया जा सकता है. 


हालांकि, इस टोकन को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतने को भी कहा जा रहा है. CoinMarketCap ने ही इसे लेकर एक चेतावनी जारी की है कि निवेशक ट्रेडिंग के वक्त अपनी सावधानी बरतें. एजेंसी ने कहा था कि ऐसी कई खबरें आ रही हैं कि यूजर्स पॉपुलर डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज Pancakeswap पर अपने टोकन्स बेच नहीं पा रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : कॉफी एंड क्रिप्टोः बिटकॉइन को लेकर अच्छी बात- भारी मुनाफे की संभावना