विज्ञापन
This Article is From Mar 14, 2022

MakeMyTrip ने भारत में पॉपुलर ट्रैवल डेस्टिनेशन का NFT कलेक्शन किया पेश

MakeMyTrip ने प्रत्येक आर्टवर्क के 25 टोकन लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 14,999 रुपये से शुरू होती है. ये पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं.

MakeMyTrip ने भारत में पॉपुलर ट्रैवल डेस्टिनेशन का NFT कलेक्शन किया पेश
डिज़िटल आर्टवर्क को एक ऑनलाइन कम्युनिटी, AI Bots द्वारा डिज़ाइन किया गया है

MakeMyTrip ने लिमिटेड-एडिशन नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) लॉन्च करने का फैसला किया है. कंपनी का दावा है कि ये आर्टवर्क भारत में कुछ लोकप्रिय यात्रा स्थलों को दर्शाते हैं. कंपनी ने कहा कि NFT का उद्देश्य यात्रियों को उनके पसंदीदा स्थानों के डिजिटल कलेक्टिबल्स रखने का मौका देना है. इन आर्टवर्क के पहले बैच में गोवा, लद्दाख, उड़ीसा, हिमाचल, कश्मीर, केरल, मेघालय, राजस्थान और अंडमान के लैंडस्केप होंगे.

डिज़िटल आर्टिस्ट की एक ऑनलाइन कम्युनिटी, AI Bots द्वारा डिज़ाइन किया गया प्रत्येक आर्टवर्क जनरेटिव एडवरसैरियल नेटवर्क्स (GANs) का उपयोग करके डिज़ाइन किया गया था. यह एक ऐसा डिवाइस होता है, जिसके लिए क्रिएटर को कई तस्वीरों को अपलोड करने और AI एल्गोरिदम को ट्रेन करने की आवश्यकता होती है, ताकि फाइनल आर्टवर्क के रूप में एक वास्तविक चित्रण जनरेट हो सके.
 


MakeMyTrip ने प्रत्येक आर्टवर्क के 25 टोकन लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 14,999 रुपये से शुरू होती है. ये पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं. Polygon ब्लॉकचेन पर निर्मित NFT को MakeMyTrip की वेबसाइट के जरिए एक्सेस किया जा सकता है और 9 मार्च से ngageN पर खरीदा जा सकता है.

मेकमाईट्रिप का दावा है कि वह इन एनएफटी की सेल से होने वाली आय को देश में स्थायी पर्यटन को बढ़ावा देने पर केंद्रित प्रोजेक्ट को सपोर्ट करने के लिए में इस्तेमाल करेगी.

Mint को दिए एक बयान में ग्रुप के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सुनील सुरेश ने कहा "एनएफटी यात्रा की दुनिया के साथ नए जमाने की तकनीक का संगम है क्योंकि यह भारत के कुछ विदेशी स्थानों की सुंदरता को कैप्चर करता है. हम यात्रा के प्रति उत्साही लोगों को डिजिटल डोमेन में इस सुंदरता के मालिक बनने का सुनहरा मौका दे रहे हैं." 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
MakeMyTrip ने भारत में पॉपुलर ट्रैवल डेस्टिनेशन का NFT कलेक्शन किया पेश
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com