Dogecoin पर चल रहा Elon Musk का जादू? Twitter पर लगाई ये प्रोफाइल पिक्चर तो 10% उछल गया क्रिप्टो

Elon Musk on Dogecoin : सीईओ इलॉन मस्क ने Twitter पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली है. इसमें वह सनग्लासेज लगाए हुए दिख रहे हैं. इसमें उनका चेहरा ही दिख रहा है और चेहरे पर सनग्लासेज दिख रहे हैं. मगर इनमें DOGE की छवि भी दिखाई दे रही है.

Dogecoin पर चल रहा Elon Musk का जादू? Twitter पर लगाई ये प्रोफाइल पिक्चर तो 10% उछल गया क्रिप्टो

Elon Musk ने Dogecoin को प्रभावित करने का 'निकाला नया तरीका'.

इलॉन मस्क और Dogecoin का नाता काफी गहरा है. वह इस डिजिटल कॉइन को लेकर भले ही किसी भी तरह का ट्वीट या टिप्पणी क्यों न करें, कॉइन की कीमतें प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाती हैं. अब टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क ने Twitter पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली है. इसमें वह सनग्लासेज लगाए हुए दिख रहे हैं. इसमें उनका चेहरा ही दिख रहा है और चेहरे पर सनग्लासेज दिख रहे हैं. मगर इनमें DOGE की छवि भी दिखाई दे रही है.

Twitter पर इलॉन मस्क के प्रोफाइल पिक्चर बदले जाने का असर यह हुआ कि इस कॉइन की कीमतों में रविवार को 10% का उछाल आ गया. यह उछाल उस वक्त आया जब डॉजकॉइन के सह-संस्थापक जैक्सन पामर ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के साथ अपनी असंतुष्टि जाहिर की.  मस्क की ट्विटर की प्रोफाइल तस्वीर में बदलाव एक दिन बाद आया जब उन्होंने ट्वीट किया कि उनका अपना बेटा 'अपने Doge को एक चैम्प की तरह पकड़ रहा था.' 

क्या क्रिप्टोबाजार पर फीका पड़ने लगा है 'मस्क इफेक्ट'?

CoinMarketCap के अनुसार, डॉजकॉइन के अन्य सह-संस्थापक बिली मार्कस ने मस्क की मार्केट मूविंग पावर्स के बारे में खुद मीम पोस्ट किया. डॉजकॉइन के लाभ का आधा हिस्सा पहले ही क्रिप्टोकरेंसी के साथ मिटा दिया गया है. वर्तमान में डॉजकॉइन की कीमत 0.18 डॉलर (लगभग 13.49 रुपये) है. 19 जुलाई को यह खबर लिखे जाने के समय पर भारत में डॉजकॉइन की कीमत 13.17 रुपये थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुराने दिनों की तुलना में क्रिप्टोकरेंसी समुदाय मस्क के ट्वीट्स से थक गया हो सकता है, जिससे उसका प्रभाव एक और गुजरने वाली सनक के रूप में फीका हो सकता है. लगातार अस्थिरता दर्शाने वाली क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को लेकर निवेशक अब अपने विवेक से निर्णय लेने लगे हैं. उनका मत है कि कोई एक व्यक्ति किसी मार्केट की चाल को निर्धारित नहीं कर सकता है.