कई बदलावों के साथ रिलीज होगा DOGE 1.14.6 अपडेट, जानें डिटेल

Dogecoin न्यूज में नजर रखने वाले हैंडल Doge Whisperer ने 5 जून को एक ट्वीट में Dogecoin की अपकमिंग 1.46.6 अपडेट की जानकारियां शेयर की

कई बदलावों के साथ रिलीज होगा DOGE 1.14.6 अपडेट, जानें डिटेल

Dogecoin का नया अपडेट 1.14.6 है

खास बातें

  • Dogecoin का अपकमिंग 1.46.6 अपडेट कई बदलावों के साथ आएगा
  • ‘MUST HAVEs’, 'SHOULD HAVEs', और 'COULD HAVEs' में बांटा गया है फीचर्स को
  • बढ़ी हुई वॉलेट सिक्योरिटी, एड्रेस मैसेज की बेहतर हैंडलिंग होगी शामिल

Dogecoin को एक नया अपडेट मिलने वाला है, जिसके रिलीज से पहले ही उसकी जानकारी एक ट्विटर हैंडल ने शेयर की है. हैंडल ने प्रोजेक्ट के इस अपकमिंग अपडेट का GitHub लिंक भी शेयर किया है. Dogecoin प्रोजेक्ट का यह अपडेट 1.14.6 है, जिसके इस साल गर्मियों में ही रिलीज होने की उम्मीद की जा रही है. इस अपडेट में पहले से बेहतर वॉलेट प्रोटेक्शन, DOGE की सिक्योरिटी पार्ट में मौजूद लूपहोल्स को फिक्स करने, ज्ञात Bitcoin (BTC) लूपहोल्स को फिक्स करने, Dogecoin के कोर वॉलेट के इस्तेमाल को सस्ता बनाने और एड्रेस मैसेज की हैंडलिंग में सुधार जैसे बदलाव शामिल होंगे.

Dogecoin न्यूज में नजर रखने वाले हैंडल Doge Whisperer ने 5 जून को एक ट्वीट में Dogecoin के अपकमिंग 1.46.6 अपडेट की जानकारियां शेयर की. ट्वीट में से पता चलता है कि डॉजकॉइन के अपकमिंग अपडेट 1.14.6 रिलीज प्लान को प्रोजेक्ट के कोर डेवलपर पैट्रिक लोडर (Patrick Lodder) ने लिखा है. हैंडल ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें अपडेट में होने वाले बदलावों की जानकारी दी गई हैं.
 


इस स्क्रीनशॉट में बदलावों को तीन कैटेगरी में बांटा गया है, जिसमें ‘MUST HAVEs', 'SHOULD HAVEs', और 'COULD HAVEs' शामिल हैं. 'Must Haves' में वे बदलाव हैं, जिन्हें अपडेट रिलीज होने से पहले हर हाल में फिक्स किया जाना है. 'Should Haves' में वे बदलाव हैं, जिनका इस अपडेट में जोड़ा जाना बहुत जरूरी नहीं है, लेकिन फिर भी, टीम को इन्हें जोड़ने के लिए भरसक प्रयास करना होगा. आखिर में 'Could Haves' हैं, जो इस तरह के बदलाव हैं, जिनका होना बहुत जरूरी नहीं है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि इस अपडेट या अगले अपडेट्स में इन्हें शामिल होना चाहिए.

बदलावों की बात करें, तो स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि बेहद जरूरी बदलावों में बढ़ी हुई वॉलेट सिक्योरिटी, संभावित DOGE कमजोरियों के लिए सुधार, ज्ञात बिटकॉइन (BTC) कमजोरियों के लिए सुधार, डॉजकॉइन कोर वॉलेट के उपयोग को सस्ता बनाना, एड्रेस मैसेज की बेहतर हैंडलिंग और उपयोग में आसान गिटियन स्क्रिप्ट शामिल हैं.

जो कम जरूरी प्लान हैं, उनमें डिपेंडेंसी अपडेट, एक महत्वपूर्ण क्लीनअप आदि शामिल हैं. 'नाइस टू हैव' एलिमेंट्स की बात करें, तो इसमें सिस्टम की परफॉर्मेंस में बढ़ोतरी और सीक्रेट एन्ट्रापी , बेहतर क्लीन-अप मॉड्यूल, और कंपाइलिंग का क्लीनअप शामिल हैं.

इस ट्वीट में GitHub का लिंक भी शेयर किया गया है, जहां इन सभी पॉइन्ट्स को विस्तार से समझाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com