विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 22, 2022

Cryptocurrency Prices : यूक्रेन-रूस तनाव से लाल रंग में रंगा क्रिप्टो बाजार, Bitcoin 5% तो ETH 7% तक गिरा

Cryptocurrency Prices : मंगलवार को क्रिप्टो बाजार में कई क्रिप्टोकरेंसीज़ में गिरावट दर्ज हुई है. सबसे पॉपुलर कॉइन Bitcoin आज 5% से ज्यादा गिर गया. एक-दो क्रिप्टो को छोड़कर पूरा क्रिप्टो चार्ट लाल निशान में था.

Read Time: 4 mins
Cryptocurrency Prices : यूक्रेन-रूस तनाव से लाल रंग में रंगा क्रिप्टो बाजार, Bitcoin 5% तो ETH 7% तक गिरा
Cryptocurrency Prices : यूक्रेन संकट के बीच क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, Bitcoin लुढ़का. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Cryptocurrency Prices : यूक्रेन-रूस तनाव (Ukraine Crisis) से दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट दर्ज हो रही है. निवेशकों में हलचल है, जिससे ऑयल मार्केट और बुलियन मार्केट में तेजी दर्ज की जा रही है. इस डेवलपमेंट के असर से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) भी बचा नहीं है. मंगलवार को क्रिप्टो बाजार में कई क्रिप्टोकरेंसीज़ में गिरावट (cryptocurrency prices slip) दर्ज हुई है. सबसे पॉपुलर कॉइन Bitcoin आज 5% से ज्यादा गिर गया. पिछले हफ्ते बिटकॉइन में अच्छी तेजी दर्ज की गई थी, लेकिन इस हफ्ते कॉइन दबाव में चल रहा है. एक-दो क्रिप्टो को छोड़कर पूरा क्रिप्टो चार्ट लाल निशान में था.

वर्तमान में बिटकॉइन की कीमत 39,700 डॉलर (लगभग 29 लाख रुपये) के आसपास चल रही है. मंगलवार की दोपहर 12 बजे के आसपास इस क्रिप्टो में 5.83 फीसदी की गिरावट चल रही थी और CoinSwitch पर इसकी कीमत 29.30 लाख के आसपास चल रही थी. इंटरनेशनल एक्सचेंजेज़ पर भी बिटकॉइन में इतनी ही गिरावट दर्ज हो रही थी. Coinbase पर कॉइन की कीमत 27 लाख के आसपास चल रही थी. 

बता दें कि बिटकॉइन ने अपना पिछला रिकॉर्ड हाई 68,327 डॉलर यानी कि लगभग 51 लाख के आसपास पहुंचा था पिछले साल नवंबर, उसके बाद से ये क्रिप्टो कई महीनों से इस लेवल तक पहुंचने में संघर्ष कर रहा है. और अभी यूक्रेन-रूस के बीच तनाव ने भी बाजार के लिए मुश्किल कर दी है. 

अगर दूसरे कॉइन्स की बात करें तो Ethereum की कीमतों में मंगलवार दोपहर लगभग 8 फीसदी की गिरावट दर्ज हो रही थी. 7.80 फीसदी गिरकर ईथर 2 लाख रुपये की कीमत के पास आ गया है.  Tether, USD Coin को छोड़कर हर क्रिप्टो लाल निशान में दिख रहा था. Binance Coin 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज कर रहा था.

यहां देख सकते हैं Cryptocurrency Price Chart- 

आप कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की Live Tracking और ट्रेडिंग हिस्ट्री देख सकते हैं, इसके लिए यहां क्लिक करें, आपको एक साथ कई क्रिप्टो कॉइन्स का Live Data मिल जाएगा. क्रिप्टो कॉइन्स का यह पूरा डेटा विश्वसनीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch से लिया जा रहा है. आप यहां अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी का डेटा ट्रैक कर सकते हैं और हर कॉइन पर क्लिक करके इसकी डेटा हिस्ट्री निकाल सकते हैं.

Video : क्रिप्टो बाजार में ये स्कैम कर रहा सबसे ज्यादा ट्रेंड, हो जाइये सावधान!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Cryptocurrency Prices : यूक्रेन-रूस तनाव से लाल रंग में रंगा क्रिप्टो बाजार, Bitcoin 5% तो ETH 7% तक गिरा
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com