Crypto मार्केट ने ली करवट, कल के बड़े नुकसान के बाद आज फिर दिखी ऑल्टकॉइन्स में बढ़त

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Dogecoin और Shiba Inu दोनों में ही इजाफा हुआ है

Crypto मार्केट ने ली करवट, कल के बड़े नुकसान के बाद आज फिर दिखी ऑल्टकॉइन्स में बढ़त

Ether का हाल बिटकॉइन से आज मामूली तौर पर थोड़ा ज्यादा अच्छा रहा

खास बातें

  • आज अधिकतर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है।
  • Ripple, Solana, Polkadot, Chainlink जैसे टोकनों में हल्की बढ़त
  • Dogecoin और Shiba Inu दोनों में हुआ इजाफा

एक दिन पहले, शनिवार को जहां Bitcoin समेत सभी पॉपुलर टोकन 8-10% की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे तो, आज अधिकतर डिजिटल टोकनों में 1 5 प्रतिशत की बढ़त देखी जा रही है. हालांकि, बढ़त काफी हल्की है लेकिन निवेशकों के लिए क्रिप्टो प्राइस चार्ट में फैला हरा रंग थोड़ी राहत लेकर आया है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin में आज ट्रेड ओपनिंग के समय गिरावट देखने को मिली थी लेकिन खबर लिखने के समय तक इसमें सुधार हो चुका था और यह 1.8 प्रतिशत की बढ़त बना चुका था. भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार वर्तमान में बिटकॉइन की कीमत 15.13 लाख रुपये पर चल रही है. ग्लोबल एक्सचेंज CoinmarketCap के अनुसार, बिटकॉइन की वैल्यू में आज 1.04 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह विश्व स्तर पर 19,441 डॉलर (लगभग 15 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. 

Ether का हाल बिटकॉइन से आज मामूली तौर पर थोड़ा ज्यादा अच्छा रहा. दिन की शुरुआत गिरावट के साथ करने के बाद दिन ढलते-ढलते इसका रंग लाल से हरा हो गया था और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने 4 प्रतिशत की बढ़त हासिल कर ली थी. खबर लिखे जाने के समय तक भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 80,705 रुपये पर चल रही थी. वहीं इसकी ग्लोबल परफॉर्मेंस की बात करें तो, CoinmarketCap पर ईथर 1,037 डॉलर (लगभग 80.8 हजार) रुपये पर ट्रेड कर रहा था. 

गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज अधिकतर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. Ripple, Solana, Polkadot, Chainlink जैसे टोकनों में हल्की बढ़त देखने को मिली है. ये सभी आज हरे रंग में दिखाई दे रहे हैं. वहीं, कुछ पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में गिरावट भी हुई है. नुकसान खाने वाले Crypto कॉइन्स में Avalanche, Polygon और Litecoin का नाम रहा. 

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Dogecoin और Shiba Inu दोनों में ही इजाफा हुआ है. तुलनात्मक रूप से डॉजकॉइन की कीमत में ज्यादा फायदा हुआ है. यह मीम टोकन 7 प्रतिशत के लगभग ऊपर गया है. खबर लिखे जाने तक भारतीय एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर के अनुसार डॉजकॉइन की कीमत 4.44 रुपये पर थी. जबकि इसका सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी शिबा इनु भी आज हरे रंग में है लेकिन कीमत में केवल 0.25 प्रतिशत की मामूली बढ़त हुई है. खबर लिखे जाने तक भारत में शिबा इनु की कीमत ₹ 0.000613 थी. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com