Bitcoin of America के ATM पर Shiba Inu की ट्रांजैक्शंस भी होंगी

Bitcoin of America के ATMs पर पहले से बिटकॉइन, Ethereum और Litecoin के लिए सर्विसेज की पेशकश की जाती है

Bitcoin of America के ATM पर Shiba Inu की ट्रांजैक्शंस भी होंगी

SHIB का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 14.6 अरब डॉलर का है

खास बातें

  • क्रिप्टो ATMs पर क्रिप्टो को ट्रेड, सेल और परचेज किया जा सकता है
  • पिछले महीने फर्म ने Dogecoin के लिए सपोर्ट शुरू किया था
  • अमेरिका के ट्रेजरी डिपार्टमेंट के पास Bitcoin of America रजिस्टर्ड है

Bitcoin of America ने अपने क्रिप्टो ATM मशीनों पर Shiba Inu क्रिप्टोकरेंसी के लिए सपोर्ट जोड़ने का फैसला लिया है. अमेरिका की यह क्रिप्टो ATM चेन अमेरिका के 31 राज्यों में ऑपरेट करती है. इस फर्म के क्रिप्टो ATMs पर क्रिप्टो को ट्रेड, सेल और परचेज किया जा सकता है. पिछले महीने, कंपनी ने अपने ATM पर एक अन्य लोकप्रिय मीम कॉइन - Dogecoin के लिए सपोर्ट शुरू किया था. SHIB का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 14.6 अरब डॉलर है. खबर लिखते समय तक इसका प्रत्येक टोकन 0.000028 डॉलर पर ट्रेड हो रहा था.

Bitcoin of America के ATMs पर पहले से बिटकॉइन, Ethereum और Litecoin के लिए सर्विसेज की पेशकश की जाती है. अमेरिका के ट्रेजरी डिपार्टमेंट के पास रजिस्टर्ड Bitcoin of America ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया, "फर्म के पास 31 राज्यों में 1,800 से अधिक क्रिप्टो ATM हैं. Shiba Inu की बढ़ती लोकप्रियता के कारण इसे इन Shiba Inu में शामिल करने का फैसला किया गया है." 

SHIB का मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 14.6 अरब डॉलर का है. Gadgets 360 के क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, इसका प्रत्येक टोकन 0.000028 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. कुछ देशों में क्रिप्टो ATM की शुरुआत हुई है. अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने घोषणा की थी कि वह चुनिंदा स्टोर्स पर लगभग 200 बिटकॉइन ATM इंस्टॉल करेगी. अल साल्वाडोर में बिटकॉइन ATM पर लोगों को बिटकॉइन में ट्रांजैक्शंस करने या इसे सामान्य करेंसी में कन्वर्ट करने की सुविधा मिलती है. हालांकि, पिछले वर्ष अमेरिका के फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (FBI) ने लोगों को क्रिप्टो ATM का इस्तेमाल करने के खिलाफ चेतावनी दी थी. FBI ने कहा था, "ये क्रिप्टो ATM रेगुलेशंस का पालन नहीं करते और इनसे मनी लॉन्ड्रिंग हो सकती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वर्ष की शुरुआत में ब्रिटेन की फाइनेंशियल कंडक्ट अथॉरिटी (FCA) ने सभी क्रिप्टो ATMs को बंद करने का आदेश दिया था. इसका कहना था कि ये ATMs अवैध तौर पर चल रहे हैं. क्रिप्टोकरंसीज को लेकर यूरोपियन यूनियन का रवैया भी सख्त है. इसके रेगुलेटर्स ने पिछले महीने कहा था कि क्रिप्टोकरेंसीज के बारे में लोगों को अधिक जानकारी नहीं है और इनमें इनवेस्टमेंट करने वालों की पूरी रकम का नुकसान हो सकता है. यूरोपियन पार्लियामेंट की कमेटियों ने अनहोस्टेड क्रिप्टो वॉलेट्स से जुड़े फंड्स के ट्रांसफर पर नए रेगुलेशन के पक्ष में वोटिंग की है. इसके तहत क्रिप्टो एक्सचेंजों को एक ट्रांजैक्शन से पहले अनहोस्टेड वॉलेट्स के मालिकों की पहचान को वेरिफाई करने की जरूरत होगी.