Bitcoin, Ether, Shiba Inu सहित लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आज गिरावट

गैजेट्स 360 के क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर के मुताबिक, बीते 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में 2.07 प्रतिशत की गिरावट के तौर पर अधिकांश एल्टकॉइन ने काफी नुकसान दर्ज किया.

Bitcoin, Ether, Shiba Inu सहित लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आज गिरावट

सोमवार को क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में गिरावट देखी गई है

खास बातें

  • सोमवार को क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में गिरावट देखी गई है।
  • बिटकॉइन की कीमत बीते 24 घंटों में 1.12 प्रतिशत की गिरावट आई है।
  • Ether का वीकेंड भी सबसे अच्छा नहीं रहा है और शुरुआत भी खराब हुई।

हफ्ते की शुरुआत क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के लिए गिरावट लेकर आई है. Bitcoin, Ether, Shiba Inu, Dogecoin जैसे लोकप्रिय टोकन्स के साथ-साथ कई अन्य टोकन्स में भी गिरावट दर्ज की गई है. सबसे लोकप्रिय और कीमत के मामले में सबसे महंगी क्रिप्टो बिटकॉइन की कीमत भी आज डाउन रही. बिटकॉइन (Bitcoin) पिछले हफ्ते से काफी दबाव में रहा है और सोमवार की शुरुआत में भी कुछ खास बदलाव नहीं हुआ. कीमत के मामले में CoinMarketCap, Coinbase और Binance जैसे एक्सचेंज में बिटकॉइन की कीमत करीब 39,000 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 30 लाख रुपये तक नीचे आ गई. खबर लिखते वक्त बिटकॉइन की कीमत बीते 24 घंटों में 0.69 प्रतिशत कम हो गई है और भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर 41,415 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 32 लाख रुपये है.

ग्लोबल एक्सचेंज पर बिटकॉइन की कीमत बीते 24 घंटों में 1.12 प्रतिशत की गिरावट के साथ 39,155 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 30 लाख रुपये है. CoinGecko के डाटा के मुताबिक बिटकॉइन की कीमत सप्ताह-दर-दिन 1.2 प्रतिशत गिरी है.

बिटकॉइन जैसे ही ईथर (Ether) का वीकेंड भी सबसे अच्छा नहीं रहा है और सप्ताह की शुरुआत भी खराब हुई है. खबर लिखते हुए भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 3,048  डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 2.5 लाख रुपये है, जबकि ग्लोबल एक्सचेंज पर इस क्रिप्टो की कीमत 2,872 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 2.2 लाख रुपये है. यह कॉइन बीते 24 घंटे के मुकाबले में 2.12 प्रतिशत गिर गया है.

CoinGecko डाटा से साफ होता है कि बीते एक हफ्ते में क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में काफी गिरावट आई है और बीते हफ्ते में 4.2% की गिरावट आई है.

गैजेट्स 360 के क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर के मुताबिक, बीते 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में 2.07 प्रतिशत की गिरावट के तौर पर अधिकांश एल्टकॉइन ने काफी नुकसान दर्ज किया. Avalanche, Solana और Polkadot की कीमत में सबसे अधिक नुकसान देखा गया था, जबकि Tether और Binance USD ने मामूली लाभ दर्ज किया.

Shiba Inu और Dogecoin ने भी गिरावट का सामना किया है. बीते 24 घंटों में 4.14 प्रतिशत गिरावट के बाद डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमत वर्तमान में 0.13 डॉलर यानी कि लगभग 10.5 रुपये है, जबकि शीबा इनु (Shiba Inu) की कीमत 0.00025 डॉलर यानी कि लगभग 0.002 रुपये है जो कि बीते दिन के मुकाबले में 3.17 प्रतिशत कम है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com