विज्ञापन
This Article is From Jun 20, 2022

Binance ने ब्राजील की मुद्रा में ट्रांजैक्शंस को किया बंद

एक्सचेंज ने ब्राजील की सरकार के पेमेंट सिस्टम Pix और लोकल पेमेंट गेटवे Capitual के साथ अपना टाई-अप भी समाप्त कर दिया है

Binance ने ब्राजील की मुद्रा में ट्रांजैक्शंस को किया बंद
एक्सचेंज की ओर से ब्राजील के यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होने का वादा किया गया है

Binance ने ब्राजील की करेंसी रियाल में डिपॉजिट और विड्रॉल बंद करने का फैसला किया है. इसके साथ ही एक्सचेंज ने ब्राजील की सरकार के पेमेंट सिस्टम Pix और लोकल पेमेंट गेटवे Capitual के साथ अपना टाई-अप भी समाप्त कर दिया है. Binance दुनिया के बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक है.

Binance ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ब्राजील के सेंट्रल बैंक की वित्तीय नीतियों के कारण ट्रांजैक्शंस में परेशानी हो रही है. एक्सचेंज ने बताया है कि वह ब्राजील में अपने मौजूदा पेमेंट्स पार्टनर के बजाय कस्टमर्स के लिए एक बेहतर सॉल्यूशन उपलब्ध कराएगा. हालांकि, यह नहीं बताया गया है कि कौन सी नीतियों के कारण एक्सचेंज की ट्रांजैक्शंस पर असर पड़ रहा था. ब्राजील की फाइनेंशियल अथॉरिटीज ने नो युअर कस्टमर (KYC) आवश्यक्ताओं में बदलाव किया था जिसका Pix ने पालन नहीं किया है. Binance ने यह फैसला नहीं किया है कि ब्राजील में  Capitual के स्थान पर किस अन्य लोकल पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल किया जाएगा.  

हालांकि, एक्सचेंज की ओर से ब्राजील के यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होने का वादा किया गया है. हाल ही में ब्राजील की सीनेट ने क्रिप्टो सेगमेंट की निगरानी के लिए पहला बिल पारित किया था. इस बिल का उद्देश्य इस सेगमेंट को देश के कानूनों के तहत लाना है. इसे चैंबर ऑफ डिप्टीज के पास अप्रूवल के लिए भेजा गया है. इसके बाद प्रेसिडेंट Jair Bolsonaro के हस्ताक्षर से यह कानून बन जाएगा. ब्राजील में क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर इस वर्ष के अंत तक रेगुलेटरी फ्रेमवर्क लागू हो सकता है.  

सीनेट के प्रमुख Rodrigo Pacheco ने बिल को स्वीकृति देने वाली कमेटी की अगुवाई की थी. Pacheco ने कहा था, "मैं इस महत्वपूर्ण बिल को लाने में बड़ा योगदान देने वाले सीनेटर Irajá को बधाई देता हूं." इस कानून के तहत क्रिप्टोकरेंसीज का गलत इस्तेमाल करने वालों के लिए सजा और जुर्माने का प्रावधान होगा. इस कानून का उल्लंघन करने वालों को चार से आठ वर्ष की जेल हो सकती है. ब्राजील में पिछले वर्ष लगभग एक करोड़ लोगों के पास क्रिप्टोकरेंसीज होने का अनुमान था. ब्राजील में क्रिप्टो सेगमेंट की निगरानी के लिए एक नई रेगुलेटरी संस्था बनाई जा सकती है. यह जिम्मेदारी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन या ब्राजील के सेंट्रल बैंक को भी दी जा सकती है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Binance ने ब्राजील की मुद्रा में ट्रांजैक्शंस को किया बंद
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com