विज्ञापन
This Article is From May 05, 2022

40,000 DOGE वॉलेट ने 10 दिनों में डंप किए करोड़ों के Dogecoin

इनमें से ज्यादातर लेन-देन $500,000 और $950,000 के बीच की वैल्यू में दर्ज किए गए थे

40,000 DOGE वॉलेट ने 10 दिनों में डंप किए करोड़ों के Dogecoin
खबर लिखते समय तक Dogecoin की भारत में कीमत 10.86 रुपये थी

पिछले कुछ दिनों में DOGE वॉलेट में बड़ी हलचल देखने को मिली है. डॉजकॉइन व्हेल ट्रैकर ने संकेत दिया है कि पिछले कुछ दिनों में हज़ारों Dogecoin वॉलेट से करोड़ों के कॉइन्स को त्यागा गया है. सटीक आंकडों की बात करें, तो पिछले लगभग 10 दिनों में Dogecoin रखने वाले करीब 40,000 वॉलेट ने अपनी DOGE होल्डिंग को डंप कर दिया है, जिनकी कीमत लाखों डॉलर में है.

Dailycoin की रिपोर्ट कहती है कि पिछले दस दिनों के दौरान लगभग 40,000 Dogecoin वॉलेट ने अपने कॉइन्स को डंप कर दिया है. ये संख्या इस साल की शुरुआत में देखी गई DOGE होल्डर्स में बहुत बड़ी गिरावट है. रिपोर्ट बताती है कि इससे पहले मार्च में लगभग 7 लाख वॉलेट ने अपने अकाउंट से डॉगकॉइन होल्डिंग्स को हटा दिया था.

वहीं, व्हेल मूव ट्रैकर Dogecoin Whale Alert के डेटा से पता चलता है कि कुछ बड़े व्हेल केवल DOGE कॉइन को जमा कर सकते हैं. रिपोर्ट ट्रैकर का हवाला देते हुए बताती है कि मंगलवार से बुधवार के बीच करीब 12 घंटों के दौरान लगभग 22 मिलियन डॉलर कीमत के डॉगकॉइन को छोटे वॉलेट की एक सीरीज़ से कई बड़े वॉलेट में ट्रांस्फर किया गया था.

इनमें से ज्यादातर लेन-देन $500,000 और $950,000 के बीच की वैल्यू में दर्ज किए गए थे. इससे कुछ समय पहले, ट्रैकर ने 100 मिलियन DOGE का सबसे बड़ा सिंगल ट्रांजेक्शन ट्रैक किया था, जिसकी वैल्यू उस समय $12.9 मिलियन से ज्यादा थी.

रिपोर्ट एक अन्य ब्लॉकचैन डेटा ट्रैकर Clank का हवाला देते हुए बताता है कि मंगलवार से बुधवार के बीच लगभग 4 बिलियन डॉलर वैल्यू के Dogecoin को अज्ञात वॉलेट में ट्रांस्फर किया गया था.

हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि इन सब ट्रांस्फर का Dogecoin की कीमत पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है. यूं तो पिछले कुछ दिनों से कॉइन की कीमत में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन फिर भी खबर लिखते समय तक, यह कॉइन भारत में 10.86 रुपये पर ट्रेड हो रहा था, जो पिछले 24 घंटों में 2.54% की बढ़ोतरी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
40,000 DOGE वॉलेट ने 10 दिनों में डंप किए करोड़ों के Dogecoin
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com