बहन ने फोन छोड़कर पढ़ाई करने को कहा तो भाई ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी

फरीदाबाद के अगवानपुर में हुई वारदात, 22 साल की बहन की हत्या का आरोपी 19 साल का भाई तीन दिन की पुलिस रिमांड पर

बहन ने फोन छोड़कर पढ़ाई करने को कहा तो भाई ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बहन की हत्या के मामले में आरोपी भाई को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रियांशु (19) है जो कि फरीदाबाद के अगवानपुर स्थित ओम इनक्लेव में अपने परिवार के साथ रहता है. यह मामला 26 मई को पल्ला थाना में दर्ज किया गया था. आरोपी ने बड़ी बहन अनन्या (22) की गला दबाकर हत्या कर दी थी. 

अनन्या दिल्ली में कंपनी सेक्रेटरी की पढ़ाई कर रही थी. घटना के दौरान माता-पिता व दूसरा भाई हिमांशु शादी में यूपी के गोरखपुर गए थे. घर पर बहन-भाई प्रयांशु और अनन्या थे. बड़ी बहन अनन्या ने प्रियांशु को फोन छोड़कर पढ़ाई करने के लिए कहा तो उसको गुस्सा आ गया और उसने गला दबाकर अपनी बहन की हत्या कर दी. इसके बाद वह मौके से फरार हो गया. 

माता-पिता जब वापस आए तो उन्हें घर में लड़की मृत अवस्था में मिली और लड़का घर से गायब मिला. पिता को अपने बेटे पर शक हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी. इस पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई. क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को फरीदाबाद के इस्माइलपुर से गिरफ्तार कर लिया. 

मामले में पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने 12वीं कक्षा के परीक्षा दी थी और वह अपने परिवार के साथ किराये के मकान पर रहता था. आरोपी पढ़ाई में कमजोर था इसलिए अक्सर उसकी बड़ी बहन उसे पढ़ने के लिए कहती रहती थी और इसी वजह से बहन भाई का अक्सर झगड़ा होता था. 

बहन की हत्या के बाद प्रियांशु उत्तराखंड के देहरादून और मसूरी चला गया था. क्राइम ब्रांच ने उसको इस्माइलपुर से पकड़ लिया. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस रिमांड पूरी होने के बाद उसे जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें - 

भेदभाव से नाराज नाबालिग बहन ने अपने छोटे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में सरेआम नाबालिग की चाकू-पत्थर से हत्या करने वाला आरोपी बुलंदशहर से अरेस्ट, CCTV में कैद हुई थी घटना