UP: मुकदमे से बचने के लिए युवक ने तीन वर्षीय बच्‍ची की हत्‍या की, आरोपी हिरासत में

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ओ.पी. सिंह ने शनिवार को बताया कि अभी तक आरोपी ने यह कबूला है कि उसकी बाइक से बच्‍ची टकरा गई थी और मुकदमे से बचने के लिए उसने बच्ची की हत्या कर शव बोरवेल में फेंक दिया. 

UP: मुकदमे से बचने के लिए युवक ने तीन वर्षीय बच्‍ची की हत्‍या की, आरोपी हिरासत में

आरोपी ने कबूला है कि मुकदमे से बचने के लिए उसने बच्ची की हत्या कर दी थी. (प्रतीकात्‍मक)

बदायूं (उप्र):

बदायूं जिले के उझानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर मुकदमे से बचने के लिए एक युवक द्वारा तीन वर्षीय बच्‍ची की हत्‍या कर उसका शव बोरवेल में फेंकने का मामला सामने आया है. पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मामला करीब छह महीने पुराना है और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ओ.पी. सिंह ने शनिवार को बताया कि पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आखिरकार उसने मासूम की हत्या क्यों की. उन्होंने बताया है कि अभी तक आरोपी ने यह कबूला है कि उसकी बाइक से बच्‍ची टकरा गई थी और मुकदमे से बचने के लिए उसने बच्ची की हत्या कर शव बोरवेल में फेंक दिया. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के उझानी थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव से छह महीने पहले लापता हुई एक मासूम बच्ची का कंकाल पुलिस ने बरामद कर लिया है. बच्ची का कंकालनुमा शव एक 50 फीट गहरे बोरवेल में मिला.

पुलिस ने बताया कि गांव के ही युवक ने मासूम की हत्या कर शव बोरवेल में फेंक दिया था. पुलिस ने वारदात में शामिल आरोपी युवक समेत उसके सहयोगी को हिरासत में ले लिया और बोरवेल से मिले शव के अवशेषों को पोस्टमार्टम व डीएनए जांच के लिए भेज दिया है. 

उन्‍होंने बताया कि तीन मई को हरिहरपुर गांव के एक व्‍यक्ति की तीन वर्षीय बेटी घर से खेलते समय लापता हो गई थी और काफी तलाश के बाद जब बच्ची नहीं मिली तो परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी जिसके आधार पर गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया. 

उन्होंने बताया कि इसके बाद परिजनों को कुछ लोगों से पता लगा कि गांव के ही प्रदीप कुमार और उसके साढ़ू वीरेंद्र ने बच्ची को अगवा किया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने प्राथमिकी में अपहरण की धारा जोड़ दी और कई बार थाने बुलाकर पूछताछ के बाद भी आरोपियों ने गुनाह नहीं कबूला. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात पुलिस ने एक बार फिर आरोपी प्रदीप को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह टूट गया. उसने बच्ची की हत्या के बाद शव बोरवेल में फेंकने की बात कबूली. उन्होंने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर गांव के ही सरकारी बोरवेल से बच्ची का कंकाल बरामद किया गया. 

ये भी पढ़ें:

* यूपी: मैनपुरी में 19 साल की छात्रा की रेप-हत्या का आरोपी गिरफ्तार, घर में घुसकर वारदात को दिया था अंजाम
* BJP धनबल से सभी राजनीतिक दलों को कमजोर कर रही है : टिकैत
* "मेरे सबसे अच्छे संबंध समाजवादी पार्टी के साथ हैं तो मैं..", NDTV से बोले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका में किडनैप हुये भारतीय परिवार के चार लोगों की हत्या



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)