विज्ञापन

साहेब, बीबी और 'गैंगस्टर'... मूक बधिर की हत्या का मुंबई से बेल्जियम कनेक्शन क्या है, समझिए

मुंबई में मूक बधिर की हत्या मामले में पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस की जांच पता चला है कि इस हत्या में मृतक अरशद की पत्नी भी शामिल रही है. उसने अपने तीन अन्य मूक बधिर दोस्तों के साथ मिलकर ही इस हत्या को अंजाम दिया है.

साहेब, बीबी और 'गैंगस्टर'... मूक बधिर की हत्या का मुंबई से बेल्जियम कनेक्शन क्या है, समझिए
मुंबई में बीबी ने ही रची अपने पति की हत्या की साजिश (कुछ तस्वीरें एआई जेनरेटेड हैं)
नई दिल्ली:

अपने प्यार को पाने की चाहत और किसी से बदला लेने का फितूर आपको किस कदर अंधा कर सकता है, इसका जीता जागता उदाहरण है मुंबई में हुआ मूक बधिर हत्याकांड मामला.मुंबई में बीते दिनों एक मूक बधिर की हत्या के मामले में अब जो खुलासे हो रहे हैं वो बेहद चौकाने वाले हैं. आपको बता दें कि आरोपियों ने इस हत्या को अंजाम देने के बाद मृतक के शव को एक लाल सूटकेस में  बंदकर ठिकाने लगाने की कोशिश की थी. पुलिस के अनुसार उस सूटकेस में जिस शख्स का शव मिला है उसकी पहचान अरशद शेख के तौर पर की गई है. इस मामले की जांच में पुलिस को अभी तक जो पता चला है वो हैरान करने वाला है. पुलिस के अनुसार अरशद शेख की हत्या की सुपारी उसकी पत्नी रुक्साना ने ही दी थी. रुकसाना ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह अपने पति के अलावा किसी और से भी प्यार करती थी. और ये ही वह वजह थी कि रुकसाना ने अरशद की हत्या की योजना बनाई.

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस के अनुसार इस हत्या के पीछे बेल्जियम में बैठा जगपालप्रीत सिंह का भी हाथ रहा है. जगपालप्रीत सिंह अरशद शेख से बीते कुछ समय से नाराज चल रहा था. और वह चाहता था कि किसी तरह से अरशद शेख को रास्ते से हटाया जाए. पुलिस के अनुसार जिस समय अरशद की हत्या की गई उस दौरान उसकी पत्नी, उसकी पत्नी का बॉयफ्रेंड मौके पर मौजूद थे जबकि जगपालप्रित सिंह बेल्जियम से बैठकर इस हत्या को वीडियो कॉल के माध्यम से लाइव देख रहा था. पुलिस जैसे जैसे इस मामले की तफ्तीश कर रही है वैसे वैसे ही इसमें कई नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं. 

अपने प्यार को पाने के लिए बीबी ने ही कराया 'साहेब' की हत्या

इस हत्याकांड का स्क्रिप्ट किसी फिल्म से कम नहीं है. पुलिस की जांच में पता चला है कि अरशद की पत्नी रुकसाना ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर ही उसकी हत्या की साजिश रची थी.वो चाहती थी कि किसी तरह से अरशद को रास्ते से हटा दिया जाए, उसके इस प्लान में ग्रुप के हेड जगपालप्रित सिंह ने उसका पूरा साथ दिया. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो भी अरशद से बदला लेना चाहता था. 

Latest and Breaking News on NDTV

ग्रुप का हेड बनने को लेकर जगपालप्रीत सिंह और अरशद बने थे दुश्मन

पुलिस सूत्रों के अनुसार मूक बधिरों का कोई एक ग्रुप है जिसमें बड़ी संख्या में मूक बधिर जुड़े हैं.एक तय समय के बाद इस ग्रुप का नया हेड चुनने के लिए सभी मूक बधिरों के बीच एक चुनाव होता है. बताया जाता है कि कुछ समय पहले भी इस ग्रुप के नए हेड को चुनने के लिए चुनाव हुआ था. उस दौरान बेल्जियम में बैठे जगपालप्रीत सिंह और अरशद शेख दोनों ही रेस में थे. जगपालप्रित सिंह इस बात से बेहद नाराज था कि अरशद ने उसके सामने इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी. उस चुनाव में अरशद को हराकर जगपालप्रित सिंह नए हेड चुना गया था. चुनाव के बाद से जगपालप्रित सिंह अरशद को मजा चखाना चाहता था इसलिए उसने अन्य मूक बधिर के साथ मिलकर बनाई हत्या की योजना. 

हत्या के समय पत्नी भी मौजूद

रुकसाना को अपने प्यार को पाने की कितनी जल्दी थी कि जब उसके पति की हत्या की जा रही थी तो वो भी मौके पर मौजूद थी.रुकसाना के अलावा इस हत्या में तीन लोग और भी शामिल थे. बताया जाता है कि रुकसाना के सामने ही पहले उसके पति अरशद को निर्वस्त्र किया गया और पहले उसकी जमकर पिटाई की गई. इसके बाद उसकी पिटाई करते समय जयपालप्रीत सिंह को वीडियो कॉल करके दिखाया गया. और बाद में उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई. पुलिस ने फिलहाल इस मामले में आरोपी रुकसाना के साथ-साथ दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

वीडियो कॉल के माध्यम से आपस में बात करते थे आरोपी

पुलिस की जांच में पता चला है कि सभी मूक बधिर लोगों का एक व्हाट्सएप ग्रुप है जिसपर सभी लोग सिर्फ वीडियो कॉल पर ही बात कर सकते थे. पुलिस इस मामले में ये भी जांच कर रही है कि इस ग्रुप पर और कितने लोग हैं जिनकों इस हत्या या इसकी साजिश रचने की जानकारी थी. आरोप है कि बेल्जियम में बैठे जगपालप्रित ने हत्यारों को लाइव वीडियो पर निर्देश भी दिए थे. (सभी तस्वीरें AI जेनरेटेड हैं)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
असम के शिक्षक ने कथित तौर पर छात्राओं को पोर्न दिखाया, प्रदर्शनकारियों ने स्कूल में आग लगा दी
साहेब, बीबी और 'गैंगस्टर'... मूक बधिर की हत्या का मुंबई से बेल्जियम कनेक्शन क्या है, समझिए
देहरादून : बस अड्डे पर एक रोडवेज बस में युवती से गैंगरेप
Next Article
देहरादून : बस अड्डे पर एक रोडवेज बस में युवती से गैंगरेप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com