दिल्ली : वेलकम के दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, देखभाल करने वाला शख्स गिरफ्तार

दिल्ली के वेलकम (Welcome) इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड को पुलिस ने सुलझा लिया है. जिसमें 2 महिलाओं की हत्या (Murder) कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने मृतक बुजुर्ग महिला के नाती के दोस्त को गिरफ्तार (Arrest) किया है.

दिल्ली : वेलकम के दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, देखभाल करने वाला शख्स गिरफ्तार

21 साल का आरोपी नवीन शाहदरा का रहने वाला है उनके पिता ऑटो ड्राइवर हैं . 

नई दिल्ली:

दिल्ली के वेलकम (Welcome) इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड को पुलिस ने सुलझा लिया है. जिसमें 2 महिलाओं की हत्या (Murder) कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने मृतक बुजुर्ग महिला के नाती के दोस्त को गिरफ्तार (Arrest) किया है. जानकारी के अनुसार बेटे ने हरिद्वार जाते वक्त अपने दोस्त को मां और दादी के देखरेख की जिम्मेदारी दी थी. जिसके बाद उसने  लूट के इरादे से बुजुर्ग महिला और उसकी बहू की हत्या कर दी. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी संजय सेन के मुताबिक 16 अगस्त को सुबह करीब 4.20 बजे वेलकम इलाके के सुभाष पार्क में एक घर में 2 महिलाओं की मौत की सूचना मिली. जहां मृतकों की पहचान 70 साल की विमला देवी और 45 साल की उनकी बहू डोली रॉय के तौर पर हुई. मृतक डॉली रॉय के बेटे शशांक ने अपने बयान में कहा कि 12-13 अगस्त की दरमियानी रात को वह अपने भाई सार्थक राय और अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार और मसूरी गया था.

मृतक डॉली राय खून से लथपथ सोफे पर पड़ी थी और उनके पेट में छुरा घोंपा गया है.  दादी विमला देवी भी बेड पर पड़ी है उन्हें भी छुरा घोंपा गया है.  पूरा घर अस्त व्यस्त था और घर से गहने और पैसे गायब थे.  पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करना शुरू किया और पड़ोसियों से बात की.  जांच करने पर शशांक ने बताया कि वह तिलक बाजार, चांदनी चौक, दिल्ली में "राय ब्रदर्स" के नाम से पूजा सामग्री की दुकान चलाता है.  हरिद्वार जाने से पहले उन्होंने दुकान और घर की जिम्मेदारी अपने एक पारिवारिक मित्र हर्षित को सौप दी थी. 

आगे पड़ोसियों से पता चला कि डॉली राय को 13 अगस्त की शाम को हर्षित के साथ देखा गया था. जब वो मंदिर गई थी. जांच करने पर, हर्षित ने लगातार अपना बयान बदलकर पुलिस टीम को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन एक बार उसके मुंह से निकल गया कि वो 14 अगस्त को भी डॉली के घर आया था जिससे उस पर संदेह पैदा हो गया.  यह भी सामने आया कि हर्षित ने शशांक से 4-5 लाख रुपये ब्याज पर उधार लिए थे. फिर ये पैसे किसी और को ज्यादा ब्याज दर पर उधार दे दिये और अब पैसे की कमी के कारण, शशांक को वो पैसे वापस नहीं कर पा रहा था.

मृतक विमला देवी के सीडीआर की जांच करने पर, यह सामने आया कि वह अपनी बहू डॉली राय को उसकी रोजमर्रा की ज़रूरतों के लिए लगभग 15-20 बार फोन करती थी क्योंकि वह खुद बिस्तर पर पड़ी थी और पूरी तरह से उस पर निर्भर थी, लेकिन 13 अगस्त को 09:00 बजे के बाद से कोई कॉल नहीं आई.  इस तथ्य का खुलासा करने के साथ, यह लगभग पुष्टि हो गई थी कि 13 अगस्त की रात 9 बजे के बाद किसी समय दोनों की हत्या कर दी गई थी. 

बाद में, हर्षित के मोबाइल फोन की सर्च हिस्ट्री की जांच करने पर पता चला कि उसने गोल्ड का पता लगाने की तकनीक जानने की कोशिश की और नकदी के बदले सोने देने वाली दुकानों की भी खोज की.  सीसीटीवी फुटेज में हर्षित 14 अगस्त को घर के पास हाथ में कुछ ले जाते देखा गया. आखिरकार उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उसने इग्नू से बीसीए किया है, फिलहाल वो बेरोजगार है और कर्ज में डूबा हुआ है. 

 उसने  शशांक से 4-5 लाख रुपये लिए थे लेकिन दबाब के बाद भी वापस नहीं कर पा रहा था, उसे जैसे ही पता चला कि  शशांक और सार्थक की हरिद्वार और मसूरी की यात्रा पर जा रहे हैं उसी को ध्यान में रखते हुए उसने हत्या करने और घर लूटने की फुल प्रूफ योजना बनाई और इसके लिए उसने बाजार से एक स्टेनलेस स्टील का चाकू खरीदा और उसे अपनी स्कूटी में रखा.  उसने 13 अगस्त की रात योजना को अंजाम दिया.  उसे यह भी पता था कि घर का फ्रंट सीसीटीवी कैमरा खराब है. 

13 अगस्त को डॉली राय के साथ मंदिर से लौटने के बाद उसके चेहरे को तकिए से दबा दिया और छुरा घोंपकर मार डाला, फिर वो पहली मंजिल पर पहुंचा और उसी अंदाज में विमला देवी को मार डाला और पालतू कुत्ते को एक कमरे में बंद कर दिया.  बाद में उसने पैसे और गहनों की तलाश में पूरे घर में तोड़फोड़ की, और वो सब कुछ लूट लिया जहां तक उसके हाथ पहुंच सकते थे.  अपनी प्लानिंग के हिसाब से वो छत पर गया और जांचकर्ताओं को गुमराह करने के उद्देश्य से छत का दरवाजा खुला छोड़ दिया.  अपने घर पहुंचने के बाद उसे अचानक पीड़ित घर की छत पर लगे सीसीटीवी कैमरे की याद आई.  14 अगस्त को वह फिर से पीड़िता के घर पहुंचा, सीसीटीवी कैमरा तोड़ लिया और वहां से चला गया.

पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, उसके इशारे पर अपराध में प्रयोग किया गया चाकू, स्कूटी और उसका निजी मोबाइल फोन बरामद किया गया है.  उसके घर से लूटे गए नकदी और जेवरात भी बरामद किए गए हैं. 21 साल का आरोपी नवीन शाहदरा का रहने वाला है उनके पिता ऑटो ड्राइवर हैं और मां हाउस वाइफ हैं.  

इसे भी पढ़ें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : बिहार के नए कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को लेकर शुरू हुआ विवाद, CM Nitish Kumar ने कही ये बात