ठाणे के अंबिवली में आरोपी को पकड़ने गई मुंबई पुलिस पर पत्थरों से हमला

डीएन नगर की पुलिस टीम ने पत्थरबाजों का मुकाबला किया और आरोपी को लेकर मुंबई आ गई, गिरफ्तार आरोपी फिरोज फयाज खान के खिलाफ 40 से ज्यादा ठगी और झपटमारी के मामले दर्ज

ठाणे के अंबिवली में आरोपी को पकड़ने गई मुंबई पुलिस पर पत्थरों से हमला

ठाणे के अंबिवली में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर पत्थरों से हमला किया गया.

मुंबई:

ठाणे के अंबिवली में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर पत्थरों से हमला किया गया, लेकिन डीएन नगर की जांबाज पुलिस टीम ने बिना डरे पत्थरबाजों का मुकाबला किया और आरोपी को लेकर मुंबई आ गई. गिरफ्तार आरोपी फिरोज फयाज खान के खिलाफ 40 से ज्यादा ठगी और झपटमारी के मामले दर्ज हैं.

मुंबई पुलिस के इस ऑपरेशन और पत्थरबाजी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. इसमें डीएन नगर पुलिस के एपीआई राकेश पवार को पत्थर से चोट लगते और फिर बिना डरे खुद भी पत्थर उठाकर मुकाबला करते देखा जा सकता है.

डीएन नगर पुलिस की कुल 12 पुलिस कर्मियों की टीम ने बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से ऑपरेशन को अंजाम दिया. वे पहचाने ना जा सकें इसलिए एक स्कूल वैन भी साथ ले गए थे. कार्रवाई के दौरान आरोपी के साथियों ने जैसे देखा कि आरोपी को पकड़कर स्कूल वैन में बैठाया जा रहा है. इस पर उन्होंने स्कूल वैन पर हमला कर दिया, जिससे वैन छतिग्रस्त हो गई.

पुलिस के नाम पर ठगी और झपटमारी

दरअसल ठाणे के अंबिवाली गांव में ईरानी नाम की बस्ती है, जिसमें ज्यादातर पुलिस के नाम पर ठगी, झपटमारी और चोरी करने वाले लोग रहते हैं. जैसे ही कोई पुलिस टीम वहां पहुंचती है, बस्ती वाले उस पर हमला कर देते हैं. वहां मुंबई पुलिस पर अब तक कई बार हमले हो चुके हैं. इसलिए पुलिस वहां एंबुलेंस, स्कूल वैन या दूसरे ऐसे वाहनों से जाती है और मौका मिलते ही आरोपी को पकड़कर निकल आती है. 

इसके पहले एमएचबी पुलिस की 26 पुलिस कर्मियों की टीम ने एंबुलेंस में जाकर ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

आरोपी ने एक लाख रुपये हड़पे थे

डीएन नगर पुलिस के मुताबिक 10 अगस्त को अंधेरी में खुद को पुलिस बताकर आरोपी ने एक व्यक्ति से एक लाख रुपये हड़प लिए थे. सीसीटीवी की जांच में पता चला कि इस मामले में आरोपी फिरोज है. उस पर मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में 40 से अधिक मामले दर्ज हैं.

m7kirk98

पुलिस पथराव का सामना करते हुए आरोपी फिरोज को पकड़ने में सफल हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिरोज चूंकि अंबीवली की रहने वाला है इसलिए पुलिस ने रविवार 27 अगस्त को स्कूल वैन और एक प्राइवेट कार में बैठकर अंबिवली में आरोपी पर नजर रखी और जैसे ही वह सेलून में बैठा दिखा, उसे दबोच लिया. तभी आसपास के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.