पंजाब : दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति के साथ बातचीत के दौरान उन्हें संदेह हुआ और वह ओएससी दल के साथ बताए गए पते पर पहुंचीं और पाया कि वह व्यक्ति कथित रूप से बेहोश पड़ी महिला को पीट रहा था.

पंजाब : दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

होशियारपुर :

पंजाब में एक दिव्यांग महिला के साथ पिछले पांच महीने से एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बार-बार दुष्कर्म किया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि सखी-वन स्टॉप सेंटर (ओएससी) के स्थानीय दल ने 26 वर्षीय महिला को कथित रूप से व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किए जाने से बचाया और आरोपी को गिरफ्तार करवाया. ओएससी योजना सरकार द्वारा 2015-2016 में निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की हिंसा से प्रभावित महिलाओं को समर्थन और सहायता प्रदान करने के लिए शुरू की गई थी. इस योजना के तहत पंजाब के प्रत्येक जिले में वन स्टॉप सेंटर चालू किए गए हैं.

मामले की जानकारी देते हुए विकास परियोजना अधिकारी मधु बाला ने कहा कि उन्हें सात मार्च को एक व्यक्ति का फोन आया था. फोन पर व्यक्ति ने बताया कि उन्हें जालंधर बस स्टैंड पर एक दिव्यांग महिला मिली जिसे वह अपने साथ होशियारपुर ले आया. अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति के साथ बातचीत के दौरान उन्हें संदेह हुआ और वह ओएससी दल के साथ बताए गए पते पर पहुंचीं और पाया कि वह व्यक्ति कथित रूप से बेहोश पड़ी महिला को पीट रहा था.

जिसके बाद अधिकारी ने तुरंत जिला प्रशासन से मदद मांगी और होशियारपुर के उपायुक्त कोमल मित्तल ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी पिछले पांच महीने से शादी का झांसा देकर कथित तौर पर पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर रहा था. अधिकारी के मुताबिक, पीड़िता चलने-फिरने में असर्मथ थी. वहीं, आरोपी पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. होशियारपुर के पुलिस उपाधीक्षक (शहर) पलविंदर सिंह ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया तथा उसके खिलाफ कानून के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)