विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

शख्स ने ₹70,000 में खरीदी पत्नी की हत्या कर शव को जंगल में फेंका: पुलिस

पुलिस की जानकारी के मुताबिक शख्स अपनी पत्नि के "व्यवहार" से नाखुश था. शख्स ने हत्या के बाद शव को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के फतेहपुर बेरी के एक वन क्षेत्र में फेंक दिया.

Read Time: 4 mins
शख्स ने ₹70,000 में खरीदी पत्नी की हत्या कर शव को जंगल में फेंका: पुलिस
दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी, जिससे उसने ₹ 70,000 में खरीदकर शादी की थी. पुलिस की जानकारी के मुताबिक शख्स अपनी पत्नि के "व्यवहार" से नाखुश था. शख्स ने हत्या के बाद शव को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के फतेहपुर बेरी के एक वन क्षेत्र में फेंक दिया. आरोपी पति धर्मवीर के साथ दो अन्य - अरुम और सत्यवान - जिन्होंने हत्या में उसकी मदद की थी, उनको भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

शनिवार को फतेहपुर बेरी में झील खुर्द बॉर्डर के पास जंगल में एक महिला का शव मिलने के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और तकनीकी और मैन्युअल निगरानी के माध्यम से शनिवार देर रात करीब 1.40 बजे एक ऑटोरिक्शा की गतिविधि संदिग्ध पाई गई.

ऑटोरिक्शा के मार्ग का पता लगाया गया और उसके पंजीकरण नंबर की पहचान की गई. डीसीपी ने बताया कि छतरपुर निवासी इसके चालक अरुण को गदाईपुर बैंड रोड के पास से पकड़ लिया गया. अरुण ने मृतक की पहचान धर्मवीर की पत्नी स्वीटी के रूप में की. पुलिस अधिकारी ने कहा, उसने कबूल किया कि उसने और उसके बहनोई नांगलोई निवासी धर्मवीर और सत्यवान ने हरियाणा सीमा के पास गला घोंटकर स्वीटी की हत्या कर दी और शव को जंगल में फेंक दिया.

उन्होंने बताया कि ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि वह इलाके की भौगोलिक स्थिति से वाकिफ था और आरोपी ने अपराध को अंजाम देने और शव को ठिकाने लगाने के लिए वन क्षेत्र को चुना. अरुण ने कहा कि धर्मवीर अपनी पत्नी के व्यवहार से खुश नहीं था क्योंकि वह अक्सर बिना बताए महीनों के लिए घर से चली जाती थी.  डीसीपी ने कहा, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि पीड़िता के माता-पिता या पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में कोई नहीं जानता क्योंकि धर्मवीर ने एक महिला को 70,000 रुपये देकर उससे शादी की थी.

आरोपी ने बताया कि स्वीटी ने कभी भी अपने माता-पिता या परिवार के सदस्यों के बारे में बात नहीं की. पुलिस ने बताया कि उसने केवल इतना कहा कि वह बिहार के पटना की रहने वाली है. हत्या के संबंध में फ़तेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना या स्क्रीन अपराधी को गलत जानकारी देना) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किए गए ऑटो-रिक्शा को जब्त कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है. शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी महिला को रेलवे स्टेशन छोड़ने के बहाने अपने साथ ले गए. आशंका है कि पीड़िता के पति ने अपनी पत्नी के किसी परिचित को पैसे दिये थे. पुलिस ने कहा कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि महिला अपने पति का घर छोड़ने के बाद कहां जाती थी, इन तथ्यों का सत्यापन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : तेलंगाना: ओडिशा की 23 वर्षीय IIT की छात्रा कैंपस में मृत पाई गई, पुलिस ने कहा- 'सुसाइड' नोट मिला

ये भी पढ़ें : दिल्ली में 3 लुटेरों ने 10 मिनट में दिया ताबड़तोड़ हत्या और लूट को अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 राज्य, 3 फैक्ट्रियां और 325 करोड़... कौन है दाऊद का वो खास गुर्गा, जो शान से चला रहा है ड्रग्स का कारोबार?
शख्स ने ₹70,000 में खरीदी पत्नी की हत्या कर शव को जंगल में फेंका: पुलिस
पंजाब : छापेमारी के लिए पहुंची पुलिस टीम पर चलाई गोली, कांस्‍टेबल की मौत
Next Article
पंजाब : छापेमारी के लिए पहुंची पुलिस टीम पर चलाई गोली, कांस्‍टेबल की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;