विज्ञापन
This Article is From May 05, 2018

झारखंड : लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

चतरा में गैंगरेप के बाद लड़की की हत्या के मुख्य अभियुक्त धन्नू भुइयां को पुलिस ने धरदबोचा, 16 आरोपी पहले गिरफ्तार किए गए थे

झारखंड : लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
झारखंड के चतरा जिले में घटनास्थल पर तैनात पुलिस कर्मी.
पटना: चतरा में गैंगरेप के बाद लड़की की जलाकर हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त धन्नू भुइयां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हजारीबाग के चौपारण थाना क्षेत्र के बहेरा गांव से धन्नू भुइयां को गिरफ्तार कर लिया. उसने झारखंड के चतरा जिले में कल एक 18 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के बाद उसे जला दिया था. पुलिस ने बताया कि घटना में बुरी तरह से झुलसी लड़की को डॉक्टरों ने कल अस्पताल में मृत घोषित कर दिया.

चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक घटना में शामिल 16 लोगों को बीती रात से जारी अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया. मुख्य आरोपी धन्नू भुइयां सहित अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा गया था. सिंह ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की गई है.

यह भी पढ़ें : झारखंड : राजा केंदुआ गांव में नाबालिग के साथ गैंगरेप फिर हत्या के मामले में 14 नामजद गिरफ्तार

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने घटना की कड़ी निंदा की है. दास ने एक बयान में कहा कि वह इस जघन्य घटना से हैरत में हैं और इस तरह के वीभत्स कृत्यों के लिए समाज में कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिए कि घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

भुइयां और उसके साथियों ने लड़की के घर को जला दिया. आरोपी ने इससे एक दिन पहले उससे कथित तौर पर बलात्कार किया था. पीड़ित परिवार ने हालांकि आरोप लगाया कि आरोपियों ने 18 वर्षीय लड़की को आग लगा दी.

लड़की से बलात्कार की सूचना मिलने पर चतरा जिले के इतखोरी थानांतर्गत परसोनी गांव में कल एक पंचायत हुई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंचायत ने आरोपी पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और उसे 100 उठक-बैठक करने का आदेश दिया.

VIDEO : गैंगरेप के बाद लड़की को जिंदा जलाया

पुलिस ने बताया कि आरोपी हालांकि पंचायत का आदेश मानने की जगह अपने लोगों के साथ लड़की के घर में घुस गया और उसके माता-पिता पर हमला किया और उसे आग लगा दी.
(इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महिला के घर में जबरन घुसा BJP का नगर सेवक, छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार
झारखंड : लड़की से रेप और उसकी जलाकर हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
रेलवे स्टेशन पर 840 कैन विदेशी बीयर के साथ पकड़ी गई नाइजीरियाई महिला
Next Article
रेलवे स्टेशन पर 840 कैन विदेशी बीयर के साथ पकड़ी गई नाइजीरियाई महिला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com