ड्यूटी जा रही महिला कॉन्स्टेबल से मोबाइल छीना, कमिश्नर ने SHO को फोन पर ही किया सस्पेंड

डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि 13 दिसंबर को महिला सिपाही अलका चौधरी शाम लगभग साढ़े सात बजे जब थाना दादरी से थाना रबूपुरा अपनी डयूटी के लिए आ रही थीं, उसी समय एक शराबी ने रास्ता पूछने के बहाने उनको रोका और मोबाइल छिनकर भाग गया. पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया है. एसीपी-4 ग्रेटर नोएडा के निर्देशन में जांच टीम गठित की गई है.

ड्यूटी जा रही महिला कॉन्स्टेबल से मोबाइल छीना, कमिश्नर ने SHO को फोन पर ही किया सस्पेंड

प्रतीकात्मक फोटो.

ग्रेटर नोएडा:

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर की महिला पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने महिलाओं की सुरक्षा की प्राथमिकता को अपनी प्राथमिकता बताया था, लेकिन महिलाओं के होने वाले अपराध थम नहीं रहे हैं. आम तो आम महिला पुलिस भी सुरक्षित नहीं हैं. रबूपुरा कोतवाली में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी के साथ अज्ञात बदमाश ने बदतमीजी की और मोबाइल छिन कर भाग गया. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने फोन पर ही कोतवाल को सस्पेंड कर दिया है. महिला सिपाही की शिकायत पर एआईआर दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच एसीपी-4 ग्रेटर नोएडा को सौंपा गया है.

थाना रबूपुरा में तैनात महिला सिपाही अलका चौधरी कि शिकायत पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि 13 दिसंबर को महिला सिपाही अलका चौधरी शाम लगभग साढ़े सात बजे जब थाना दादरी से थाना रबूपुरा अपनी डयूटी के लिए आ रही थीं, उसी समय एक शराबी ने रास्ता पूछने के बहाने उनको रोका और मोबाइल छिनकर भाग गया. पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया है. एसीपी-4 ग्रेटर नोएडा के निर्देशन में जांच टीम गठित की गई है.

वहीं, इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रबूपुरा कोतवाली प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह फोन पर कोतवाली प्रभारी विवेक श्रीवास्तव को डांटती नजर आ रही हैं.

जानकारी के अनुसार रबूपुरा कोतवाली प्रभारी विवेक श्रीवास्तव ने इस मामले को रफा- दफा करने का प्रयास किया. उन्होने अधिकारियों से कहा था कि एक शराबी ने महिला पुलिसकर्मी का मोबाइल छीन कर झाड़ियों में फेंक दिया. जिसकी तलाश की जा रही है. उन्होंने इस मामले को लूट नहीं बताया. जांच के दौरान पता चला कि यह लूट की वारदात है.

ये भी पढ़ें:-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी जान पर खेलकर महिला कॉन्स्टेबल ने एक महिला की जान बचाई, वीडियो हुआ वायरल