Delhi Crime: अवैध हथियारों के दो कुख्यात सप्लायर गिरफ्तार, दोनों पर था 1-1 लाख का इनाम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को हथियार तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक-एक लाख के इनामी दो कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

Delhi Crime: अवैध हथियारों के दो कुख्यात सप्लायर गिरफ्तार, दोनों पर था 1-1 लाख का इनाम

हथियार तस्करी के मामले में वांछित दो इनामी बदमाश गिरफ्तार.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले 2 कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों पर 1 लाख रुपये का इनाम था और ये हथियार तस्करी के 30 मामलों में पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक आरोपियों के नाम खिलाफत अली अली और तनमन सिंह हैं.

गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति अवैध हथियार सिंडिकेट के सदस्यों के खिलाफ स्पेशल सेल द्वारा दर्ज मकोका के एक मामले में वांछित थे. दोनों को यूपी और एमपी में अवैध हथियारों की तस्करी के 30 से अधिक मामलों में शामिल पाया गया है.

दोनों आरोपियों पर दिल्ली में मामला दर्ज किया गया था. बीते अगस्त की शाम करीब साढ़े छह बजे खिलाफत अली को पकड़ने के लिए टीम किठौर गई थी. उसे गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया. पुलिस रिमांड के दौरान खिलाफत अली को मामले की जांच और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए मध्य प्रदेश ले जाया गया. खिलाफत अली द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना के आधार पर 7 अगस्त को सेंधवा की उप कारागार से तनमन सिंह को गिरफ्तार किया गया. उसे दिल्ली लाया गया और मकोका कोर्ट में पेश किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तनमन सिंह और उनके सिंडिकेट के सदस्य पिछले 10 वर्षों के दौरान दिल्ली एनसीआर में 1000 से अधिक हथियारों की सप्लाई कर चुके है. इस अवैध हथियार सिंडिकेट के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.