यह ख़बर 14 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जहीर, सहवाग और हरभजन बीसीसीआई सूची से बाहर

मुंबई:

तेज गेंदबाज जहीर खान, धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और टर्बनेटर के नाम से प्रचलित स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2013-14 के लिए अपनी करार सूची से हटा दिया है।

वर्तमान समय में अपना विदाई टेस्ट खेल रहे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को हालांकि ग्रुप-ए में बरकरार रखा गया है।

बीसीसीआई की इस सूची में पिछले वर्ष जहां 37 खिलाड़ी थे, वहीं इस वर्ष 25 खिलाड़ियों को ही सूची में स्थान दिया गया है।

तेंदुलकर के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और सुरेश रैना को ग्रुप-ए में रखा गया है। इन सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई एक करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का भुगतान करेगी।

युवराज सिंह और खराब दौर से गुजर रहे गौतम गंभीर को बीसीसीआई की सूची में रखा तो गया है, पर उन्हें ग्रुप-बी में कर दिया गया है। इस ग्रुप के खिलाड़ियों को बीसीसीआई 50 लाख रुपये प्रतिवर्ष देगी।

युवराज और गंभीर के साथ ग्रुप-बी में शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा को भी रखा गया है।

दिनेश कार्तिक, अमित मिश्रा और अजिंक्य रहाणे को ग्रुप-सी में रखा गया है, जिसके तहत उन्हें 25 लाख रुपये प्रति वर्ष दिए जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई के सचिव संजय पटेल ने गुरुवार को जारी एक वक्तव्य में कहा, "इस सूची में जिन खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं है, तथा यदि वे दिए गए सत्र के दौरान राष्ट्रीय टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लेते हैं तो उन्हें ग्रुप-सी में समझा जाएगा।"