विज्ञापन
This Article is From Jun 10, 2019

रिटायरमेंट में अपने स्पीच के वक्त इमोशनल हुए युवराज सिंह, बोले- इस खेल ने मुझे...

2011 के क्रिकेट विश्वकप में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का अहम योगदान क्रिकेट पूरा देश कभी नहीं भूल सकता. इस वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द सीरीज से नवाजे गए युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है.

रिटायरमेंट में अपने स्पीच के वक्त इमोशनल हुए युवराज सिंह, बोले- इस खेल ने मुझे...
रिटायरमेंट के वक्त युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की स्पीच
नई दिल्ली:

2011 के क्रिकेट विश्वकप में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का अहम योगदान क्रिकेट पूरा देश कभी नहीं भूल सकता. इस वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजे गए युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है. अपने संन्यास के दौरान उन्होंने करीब 25 साल के क्रिकेटिंग करियर के बारे में कई बातें शेयर की. इस दौरान वह भावुक कर कई बातें भी शेयर की. युवराज सिंह ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ 30 जून 2017 में एंटीगुआ में खेला था. इसमें युवी ने 55 गेंद पर 39 रन बनाए थे. यह मैच इंडिया 93 रनों से जीता था.

पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं Yuvraj Singh, जानिए एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले युवी की 10 खास बातें

युवराज सिंह ने रिटायरमेंट स्पीच (Yuvraj Singh's Retirement Speech) के दौरान कहा, ''अपने 25 साल के करियर और खास तौर पर 22 यार्ड वाले मैदान में 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. मैंने अब आगे बढ़ने का फैसला ले लिया है. इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ना है, कैसे गिरना है, फिर उठना है और आगे फिर बढ़ जाना है.'' उन्होंने आगे कहा, ''मैंने इस खेल के लिए खून-पसीना बहाया है, और अब मेरी प्राथमिकता कैंसर रोगियों की मदद करना होगी.''

युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, बोले- अब आगे बढ़ने का समय आ गया है...

बता दें, युवराज (Yuvraj Singh) ने 40 टेस्‍ट मैचों में 33.92 के औसत से 1900 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल रहे. टेस्‍ट क्रिकेट में 9 विकेट भी युवी के नाम पर दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल का युवराज का रिकॉर्ड बेहद प्रभावशाली है. उन्‍होंने इस फॉर्मेट में उन्‍होंने 36.55 के औसत से 8701 रन बनाए जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल रहे. वनडे में युवराज ने 111 विकेट हासिल किए. टी20 इंटरनेशनल में युवराज ने 1177 रन बनाए जिसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं. उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में 28 विकेट हासिल किए.

Video: युवराज सिंह ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
रिटायरमेंट में अपने स्पीच के वक्त इमोशनल हुए युवराज सिंह, बोले- इस खेल ने मुझे...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com