यह ख़बर 31 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज अपनी फिटनेस के सबसे अच्छे जज : धोनी

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को कहा कि युवराज सिंह, जिन्होंने कैंसर से लड़ाई जीतकर शानदार वापसी की है, अपनी फिटनेस के श्रेष्ठ निर्णयकर्ता हैं।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को कहा कि युवराज सिंह, जिन्होंने कैंसर से लड़ाई जीतकर शानदार वापसी की है, अपनी फिटनेस के श्रेष्ठ निर्णयकर्ता हैं।

धोनी ने कहा कि यह युवराज निर्धारित करें कि उन्होंने टेस्ट मैचों के लायक फिटनेस हासिल कर ली है या नहीं। इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट शृंखला के पहले मुकाबले के लिए 5 नवम्बर को टीम चुनी जानी है और युवराज नम्बर-6 के तगड़े दावेदार माने जा रहे हैं।

युवराज ने दलीप ट्रॉफी मुकाबले में उत्तर क्षेत्र के लिए खेलते हुए शानदार दोहरा शतक लगाया था और फिर भारत-ए के लिए खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अर्द्धशतक लगाया है। लेकिन इसके बावजूद युवराज की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

धोनी ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट एक-दिवसीय मैचों से अलग है। एक-दिवसीय मैचों में 50 ओवर खेलना होता है लेकिन टेस्ट मैच अनिश्चितता से भरा होता है। इसमें टीम को दो दिनों तक बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है। ऐसे में युवराज को खुद ही इस बात का निर्णय करना होगा कि वह टेस्ट मैचों के लिए फिट हैं या नहीं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से युवराज ने अब तक टेस्ट मैच नहीं खेला है। वह ट्वेंटी-20 मैचों में खेले हैं तथा पांच दिवसीय प्रथण श्रेणी मैच भी खेला है लेकिन प्रतिस्पर्धी स्तर पर वह अब तक फिटनेस के स्तर पर मापे नहीं जा सके हैं।