“आप इस तरह से रन नहीं बना सकते” विराट कोहली ने खुद के लिए कह दी बड़ी बात

एशिय़ा कप में विराट कोहली एक ब्रेक के बाद हमें एक्शन में नज़र आने वाले हैं. वेस्टइंडीज़ और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया था. ऐसे में टी-20 विश्व कप 2022 से पहले विराट के पास फॉर्म में वापसी करने का ये बेहतरीन मौका होगा.

“आप इस तरह से रन नहीं बना सकते” विराट कोहली ने खुद के लिए कह दी बड़ी बात

Virat Kohli On His Current Form

नई दिल्ली:

विराट कोहली दुनियां के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके विराट कोहली पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर आलोचकों के हौंसले काफी बुलंद हैं. एशिय़ा कप में विराट कोहली एक ब्रेक के बाद हमें एक्शन में नज़र आने वाले हैं. वेस्टइंडीज़ और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया था. ऐसे में टी-20 विश्व कप 2022 से पहले विराट के पास फॉर्म में वापसी करने का ये बेहतरीन मौका होगा. आलोचकों की उंगलियां विराट की तरफ इसलिए भी उठ रही हैं क्योंकि नवंबर 2019 के बाद से विराट कोहली अब तक कोई शतक नहीं लगा पाए हैं. 
 

अपनी फॉर्म को लेकर बोले कोहली
एशिया कप से पहले विराट कोहली ने अपनी फॉर्म को लेकर बातचीत की है. अपने संघर्ष को लेकर बातचीत करते हुए विराट ने कहा कि “ कि मैं जानता हूं कि मेरा गेम क्या है और अगर आपको पास काबिलियत नहीं है तो आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतने रन नहीं बना सकते. आप ऐसा इसलिए कर पाते हैं क्योंकि आपके पास अलग-अलग परिस्थितियों, माहौल और गेंदबाज़ी का सामना करने का टैलेंट है. ऐसे में मेरे लिए ये एक बहुत सरल स्थिति है आगे बढ़ने के नज़रिए से. लेकिन हां ये जो परिस्थिति है इसे मैं पीछे छोड़ते हुए नहीं बल्कि इस से सीखकर आगे बढ़ूँगा.” 
विराट ने आगे ये भी कहा कि “मैं ये भी ध्यान में रखूंगा कि मेरे पास कौन-सी बुनियादी ताकते हैं, एक खिलाड़ी और एक इंसान होने के नाते जितना हो सके मैं इन परिस्थितियों से सीखूंगा, उतार-चढ़ाव तो पर किसी की ज़िंदगी में आते हैं, मैं जब इस फेज से बाहर आ जाउंगा, तो मुझे पता है कि मैं कितने सिलसिलेवार ढंग से परफॉर्म कर सकता हूं.” 
 

28 अगस्त को होगा महामुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला खेला जाना है, इसे लेकर चारों तरफ एक उत्साह, और खिलाड़ियों में जुनून देखने को मिल रहा है. दोनों ही देश हमें आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नज़र आते हैं. ऐसे में जब भी ये दोनों देश मैदान पर एक-दूसरे से टकराते हैं तो हर तरफ माहौल कुछ अलग ही होता है.


एशिया कप के लिए दुबई पहुंची टीम इंडिया, विराट के साथ दिखीं अनुष्का, तस्वीरें आई सामने

Asia Cup से पहले बाबर आजम और विराट कोहली की मुलाकात, VIDEO हो रहा है वायरल

विराट कोहली ने दिया आलोचकों को करारा जवाब, बोल- मैं जानता हूं कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com