WTC Final: शास्त्री ने टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर आईसीसी को दिया यह सुझाव, विस्तार से रखी राय, VIDEO

WTC Final: शास्त्री (Ravi Shastri) बोले कि यह भारतीय टीम पखवाड़े भर के भीतर ही तैयार नहीं हुयी है. पिछले पांच या छह साल के दौरा नंबर-1 पायदान पर बरकरार रहना एक शानदार बात है. पिछले कुछ सालों में भारत  ने सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ ही नहीं बल्कि कई टीमों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है.

WTC Final: शास्त्री ने टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर आईसीसी को दिया यह सुझाव, विस्तार से रखी राय, VIDEO

WTC Final: भारतीय कोच और टीम बुधवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए

नई दिल्ली:

टीम विराट चार महीने के लिए वीरवार को इंग्लैंड के लंबे दौरे के लिए रवाना हो गयी. इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने से पहले भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. दौरे के  लिए रवाना होने से पहले भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कई मु्द्दों पर अपने विचार रखे. शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में कहा कि जो विराट इस बार इंग्लैंड जा रहे हैं, वह ज्यादा पतले और फिट हैं और पिछले दौरे की तुलना में इस विराट के पास करीब साढ़े पांच हजार अंतरराष्ट्रीय रन ज्यादा हैं. 

किरण मोरे का खुलासा, धोनी को टीम में लाने के लिए गांगुली से की थी बहस, मनाने में 10 दिन लगे

शास्त्री ने पहले खेले जाने वाले WTC Final के बारे में कहा कि यह पहली बार है, जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जा रहा है. और जब आप इसकी तरफ देखते हो, तो मैं सोचता हूं कि यह सबसे बड़ा होने जा रहा है. कारण यह है कि यह खेल का सबसे मुश्किल प्रारूप है और यह पिछले तीन दिन या तीन महीने से नहीं हो रहा है. यह लगभग दो साल के भीतर हुआ है, जहां दुनिया भर की टीम एक दूसरे से भिड़ीं औ दो टीमों ने फाइनल में जगह बनायी. इस लिहाज से यह एक बड़ा फाइनल है.

शास्त्री ने कहा कि लंबे समय तक चली चैंपियनशिप के पहलू से अगर आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप के विचार को अपनाया है, तो समूची दुनिया में करीब ढाई साल तक खेली गयी चैंपियनशिप के लिए बेस्ट-ऑफ-थ्री फाइनल एक आदर्श व्यवस्था होती. भारतीय कोच बोले कि लेकिन एफटीपी (फ्यूचर टूर प्रोग्राम) के लिहाज से फिलहाल जो हमारे सामने है, हमें उसे अंजाम देना है. अब एक ही फाइनल है और खिलाड़ियों ने अपनी लकीर खींच दी है. 

सूर्यकुमार यादव ने बीवी को कहा, 'बिरयानी से ज्यादा पसंद करता हूं', राशिद खान ने पूछा मजेदार सवाल


शास्त्री बोले कि यह भारतीय टीम पखवाड़े भर के भीतर ही तैयार नहीं हुयी है. पिछले पांच या छह साल के दौरा नंबर-1 पायदान पर बरकरार रहना एक शानदार बात है. पिछले कुछ सालों में भारत  ने सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ ही नहीं बल्कि कई टीमों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा कि WTC Final खेलना टीम के लिए एक बड़ी जीत  है. जब आप सर्वोच्च स्तर पर क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं और सर्वश्रेष्ठ टीमों से मुकाबला करते हैं, तो आपके भीतर बार-बार खुद को मुश्किल हालात से बाहर निकालने की काबिलियत होती है. शास्त्री ने यह भी कहा कि यह टीम विराट बिना वॉर्म-अप मैच खेले बिना ही न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर करने में सक्षम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​