विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 17, 2021

WTC Final 2021: सचिन ने की रवि शास्त्री की जमकर तारीफ, कर्स्टन से तुलना करते हुए बोले कि...

WTC Final 2021: तेंदुलकर ने उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने न्यूजीलैंड में टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अहम रोल निभाया था. सचिन ने कहा कि हम नेपियर में टेस्ट मैच खेल रहे थे और पहली पारी में न्यूजीलैंड ने मजबूत स्कोर बनाया था. हमने भी बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन उनका स्कोर बहुत ही बड़ा था. और दो दिन बाकी रहते हुए हमें फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा था. 

Read Time: 3 mins
WTC Final 2021: सचिन ने की रवि शास्त्री की जमकर  तारीफ, कर्स्टन से तुलना करते हुए बोले कि...
टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर
नई दिल्ली:

अब जबकि शुक्रवार से भारत WTC Final  में न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रहा है, तो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tedulkar) ने कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की तारीफ करते हुए कहा है शास्त्री इस मुश्किल दौर में खिलाड़ियों की सही मनोदशा में रखने में सफल रहे हैं. शास्त्री साल 2017 से भारत के कोच हैं और उनके मार्ग-दर्शन में पिछले दिनों टीम विराट (Virat Kohli) दो लगाता बड़ी टेस्ट सीरीज जीतने के अलावा WTC Final में पहुंचने में सफल रही है. सचिन ने शास्त्री की तुलना कुछ साल पहले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन के बहुत ही मुश्किल अंदाज में खूबसूरत अंदाज से की. 

सचिन ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अंतरराष्ट्रीय सत्त पर कोच की भूमिका मुश्किल समय में खिलाड़ियों को सकरात्मक बनाए रखना सुनिश्चित करना है. सचिन बोले ककि इस स्तर पर हर कोई जानता है कि कैसे ड्राइव लगाना है, कैसे डिफेंड करना है और कैसे आउट स्विंग या इनस्विंगर फेंकनी है. लेकिन खिलाड़ियों को सही मनोदशा में रखना कोच का काम है. मुश्किल समय में ड्रेसिंग रूम में अच्छा माहौल होने से बेहतर बात कोई और नहीं है. 

PSL में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से भिड़ गए शाहीन अफरीदी, लाइव मैच में हुई तू-तू-मैं-मैं- Video

तेंदुलकर ने उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने न्यूजीलैंड में टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अहम रोल निभाया था. सचिन ने कहा कि हम नेपियर में टेस्ट मैच खेल रहे थे और पहली पारी में न्यूजीलैंड ने मजबूत स्कोर बनाया था. हमने भी बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन उनका स्कोर बहुत ही बड़ा था. और दो दिन बाकी रहते हुए हमें फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा था. 

IND Vs ENG W Only Test: शेफाली वर्मा ने किया डेब्यू, मिताली राज और झूलन ने बनाया खास रिकॉर्ड

दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि गैरी बिल्कुल भी नाराज नहीं हुए. वह ड्रेसिंग रूम में आए और कहा कि यह समय यह दिखाने का है कि हम किस चीज के बने हैं. जाओ और दो दिन बल्लेबाजी करो. हमने दो दिन बल्लेबाजी की और मैच ड्रॉ करा लिया. सचिन ने कहा कि ऐसे हालात में अगर कोच शांत बना रहता है, तो बहुत सारी समस्याएं खत्म हो जाती हैं और कुछ ऐसे ही काम को रवि शास्त्री ने अंजाम दिया है. सचिन ने कहा कि जब जरूरत होती है, तो आपको खिलाड़ियों के साथ सख्त होना पड़ता है, लेकिन मैं कहूंगा कि उन पलों में आप उनसे कैसे बात होते हैं, यह भी बहुत ही महत्वपूर्ण है. और शास्त्री ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया है. 

VIDEO: कुछ महीने पहले हुई मिनी ऑक्शन मे कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"शुरुआती ओवरों में मेरी योजना..." नेत्रवलकर ने किया प्लान का खुलासा, सन्न रह गए थे रोहित और विराट
WTC Final 2021: सचिन ने की रवि शास्त्री की जमकर  तारीफ, कर्स्टन से तुलना करते हुए बोले कि...
South Africa vs Bangladesh, 21st Match, Group D Live Cricket Score
Next Article
RSA vs BAN Live: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में दी 4 रन से मात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;