विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 21, 2021

WTC Final 2021: चौथे दिन का खेल धुलने के बाद पूर्व दिग्गज आईसीसी पर जमकर बरसे

WTC Final 2021: वहीं, पूर्व कीवी सीमर शेन बांड ने कहा कहा कि बारिश के कारण मैच के ड्रॉ या न्यूजीलैंड की जीत के आसार ज्यादा हैं. दोनों ही टीमें जीतना चाहती हैं. दूसरी बात यह है कि अगर तीन-चार दिन दिन का खेल होता भी है, तो पिच गेंदबाजों को बहुत ज्यादा मदद दे रही है. ऐसे में मैच का परिणाम निकल सकता है.

Read Time: 15 mins
WTC Final 2021: चौथे दिन का खेल धुलने के बाद पूर्व दिग्गज आईसीसी पर जमकर बरसे
WTC Final 2021: वीवीएस लक्ष्मण सहित कई पूर्व दिग्गजों ने आईसीसी को आड़े हाथ लिया है
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के  चौथे दिन का खेल रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने आईसीसी (ICC) के केवल एक रिजर्व दिन रखने के लिए कड़ी आलोचना की है. इन पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि साउथंप्टन में दिन को दर किनारे रखकर 450 ओवर पूरे करने को तरजीह देनी चाहिए थी. चौथे दिन के खेल के रद्द होने के बाद वीवीएस लक्ष्मण, संजय बांगड़ और कीवी पूर्व पेसर शेन बांड ने अपने विचार रखे. लक्ष्मण ने कहा कि आईसीसी ने इस फाइनल मुकाबले के लिए सही नियम नहीं बनाए क्योंकि दोनों ही टीमें ट्रॉफी जीतने के लिए बेकरार थीं. उन्होंने कहा कि यह प्रशंसकों के लिहाज से दुखी करने वाली और हतोत्साहित करने वाली बात है. मेरे ख्याल से आईसीसी ने मेगा फाइनल के लिए नियम सही नहीं बनाए क्योंकि दिन की समाप्ति पर हर टीम चैंपियन बनना चाहती है. 

Advertisement

WTC Final: शमी ने कवर ड्राइव खेलकर तोड़ा जेमिसन के हैट्रिक का सपना, फिर गेंदबाज ने किया ऐसा- Video

उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा समय उपलब्ध होने के साथ ही आईसीसी पांच दिन में 450 ओवर पूरा करने के लिए पांच दिन में 90 ओवर की अनुमति दे सकती थी. यह वह बात थी, जो मैंने आईसीसी से उम्मीद की थी. हम बहुत ज्यादा उत्साहित थे कि मैच में एक रिचर्व-डे है, लेकिन सवाल अब यह है कि अगर बारिश रही, तो क्या यह रिजर्व-डे को मिलाकर भी मैच पूरा हो सकता है. 

Advertisement

WTC Final: भारतीय टीम के 'नई दीवार' से नाराज हैं डेल स्टेन, बल्लेबाजी को लेकर दे डाली ये सलाह

Advertisement

वहीं, पूर्व कीवी सीमर शेन बांड ने कहा कहा कि बारिश के कारण मैच के ड्रॉ या न्यूजीलैंड की जीत के आसार ज्यादा हैं. दोनों ही टीमें जीतना चाहती हैं. दूसरी बात यह है कि अगर तीन-चार दिन दिन का खेल होता भी है, तो पिच गेंदबाजों को बहुत ज्यादा मदद दे रही है. ऐसे में मैच का परिणाम निकल सकता है. बांड बोले कि अगर मौसम से खेल और टलता है, तो कभी-कभी इसका मतलब यह होता है कि अगर बारिश खत्म होने के बाद अच्छी बल्लेबाजी करती है, तो यहां से एक टीम जीत सकती है. पूर्व सीमर ने कहा यह न्यूजीलैंड को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाता है, लेकिन मैं लक्ष्मण के साथ हूं कि अगर बारिश लंबी खिंचती है, तो मैं पूरे 450 ओवर का खेल देखना पसंद करूंगा. वहीं, बांगड़ ने कहा कि अगर समय इजाजत देता है, तो न्यूजीलैंड के लिए 150-160 का लक्ष्य भी आखिरी दिन न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल हो सकता है. उन्होंने कहा कि मैं सुझावों से सहमत हूं. अगर भारत 160 रन की भी बढ़त हासिल करता है, तो इस पिच पर मु्श्किल होने जा रही है. 

Advertisement

VIDEO: कुछ महीने पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: इस साल, फिर वही हाल....इन 5 बातों ने किया RCB को खिताबी दौड़ से बाहर
WTC Final 2021: चौथे दिन का खेल धुलने के बाद पूर्व दिग्गज आईसीसी पर जमकर बरसे
Update Points Table: Hyderabad qualified for playoff, cast your gaze at team situation
Next Article
Update Ponts Table: हैदराबाद के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई के बाद देखें अपडेट प्वाइंट्स टेबल, कौन सी टीम है किस नंबर पर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;