सिर्फ यही खिलाड़ी कर रहा था अपील, एक सेकेंड रहते ले लिया DRS, फिर हुआ धोनी 'मैजिक'

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने एक ऐसा  DRS लिया जिसने सभी को धोनी की याद दिला दी.

सिर्फ यही खिलाड़ी कर रहा था अपील, एक सेकेंड रहते ले लिया DRS, फिर हुआ धोनी 'मैजिक'

Wriddhiman Saha Smart DRS: फिर हुआ धोनी जैसा 'मेजिक'

नई दिल्ली:

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने एक ऐसा  DRS लिया जिसने टीम को एक महत्वपूर्ण विकेट दिलवा दिया. हुआ दरअसल यूं कि पंजाब की पारी के 13वें ओवर में जीतेश शर्मा व भानुका राजपक्षे बल्लेबाज़ी कर रहे थे. जीतेश शर्मा क्रीज़ पर थे. और गेंदबाज़ी कर रहे थे आईपीएल में लगभग तीन साल बाद वापसी कर रहे मोहित शर्मा. अब मोहित ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद डाली. जीतेश ने इस पर बल्ला चलाया, पर बॉल मिस हो गई और सीधे रिद्धिमान साहा के दस्तानों में पहुंच गई.

सिर्फ साहा ही विकेट के पीछे से अपील कर रहे थे. लेकिन उनके अलावा ना बॉलर को यकीन था और ना ही आस-पास के फील्डर्स और कैप्टन को कि बॉल ने बैट का बाहरी किनारा लिया है, लेकिन साहा आखिर तक कप्तान को कन्विंस करते रहे कि DRS ले लीजिए. अंत में हार्दिक ने 1 सैकेंड रहते रिव्यू ले ही लिया. कॉमेंटेटर्स भी कन्फयूज़ थे कि DRS ले लिया गया है या नहीं. इसके बाद अंपायर ने अल्ट्राएज में देखा कि बॉल ने बैट का बाहरी किनारा लिया है. ऐसे में जैसे ही अंपायर ने जितेश शर्मा को आउट करार दिया. हार्दिक पांड्या समेत टीम का हर एक प्लेयर खुशी से झूमता हुआ नज़र आया. साहा के इस DRS की हर कोई तारीफ कर रहा है. 

पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 153 रन बनाए. ऐसे में फैंस को भी धोनी की याद आ गई, और उनका कहना है कि साहा की धोनी जैसी पैनी नज़र के चलते ही गुजरात को ये विकेट मिल गया. 


गिल की शानदार पारी
बता दें कि गुजरात टाइटन्स की शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की 67 रन की अर्धशतकीय पारी से पंजाब किंग्स को एक गेंद शेष रहते छह विकेट से हराया. पंजाब किंग्स की टीम शुरुआती झटकों और गुजरात टाइटन्स की शानदार गेंदबाजी के सामने घरेलू मैदान पर आठ विकेट  पर 153 रन ही बना सकी. गुजरात टाइटन्स के तरफ से गिल की 49 गेंद में सात चौके और एक छक्के की पारी के बावजूद 19.5 ओवर तक जीत दर्ज कर पायी. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (30 रन) ने तीसरे ओवर में अर्शदीप सिंह पर चार चौके जड़कर पंजाब किंग्स को पस्त करने की नींव रखी.

रबाड़ा का माइलस्टोन
कागिसो रबाडा ने साहा (19 गेंद, पांच चौके) को आउट कर 100वां आईपीएल विकेट हासिल किया और गिल के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी खत्म की. साई सुदर्शन (19 रन) लय में आ ही रहे थे कि अर्शदीप ने उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (08) भी पवेलियन पहुंच गये. अंतिम ओवर में टीम को छह गेंद में सात रन चाहिए थे और सैम करन ने गिल को बोल्ड कर दिया. राहुल तेवतिया (05) ने फिर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी. डेविड मिलर 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: ऑक्शन में नहीं मिला था कोई खरीददार, अब धोनी को यार्कर में फंसाया, राजस्थान ने 15 साल बाद किया किला फतह
* IPL 2023: संजू सैमसन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, कोई खिलाड़ी नहीं चाहेगा इस लिस्ट में आना

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com