विज्ञापन
This Article is From Oct 31, 2023

World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता की फेमस बिरयानी का चखा स्वाद, ऑनलाइन आर्डर किया खाना

टूर्नामेंट में शेष बचे तीनों ही मुकाबले पाकिस्तान के लिए नॉक-आउट होने वाले हैं. इस दौरान अगर टीम एक भी मुकाबला हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जबकि तीनों मैचों में जीत के बाद भी उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता की फेमस बिरयानी का चखा स्वाद, ऑनलाइन आर्डर किया खाना
अहम मुकाबले से पहले पाकिस्तानी खिलड़ियों की पार्टी

पाकिस्तानी टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 बेहद ही निराशाजनक रहा है. भारतीय सरजमीं पर हो रहे इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में शामिल थी. लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबलों में जीत के बाद पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट में अपने पिछले चार मैचों में करारी हार झेलनी पड़ी है. हालांकि, करीब आठ साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम के लिए मैदान से बाहर का अनुभव काफी बेहतरीन रहा है. चाहे वह अलग-अलग जगहों पर घूमना हो या फिर अलग-अलग शहरों के फेमस खानों को चखना हो. टूर्नामेंट के शुरुआत में हैदराबाद की वर्ल्ड फेमस बिरियानी के बाद अब पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता के फेमस रेस्तरां जम जम (Zam Zam) की बिरयानी, कबाब और चाप का लुत्फ उठाया है.

जम जम रेस्तरां से ऑर्डर किया खाना

दरअसल, बाबर आजम एंड कंपनी मंगलवार यानि की आज ईडन गार्डन्स के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए कोलकाता पहुंची है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस अहम मुकाबले से पहले 'मेन इन ग्रीन' ने शहर के सबसे फेमस जम जम रेस्तरां से बिरयानी, कबाब और चाप ऑर्डर की. पाकिस्तानी टीम ने बीते रविवार की रात को टीम होटल में डिनर करने की जगह ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए खाना मंगवाकर बिरयानी, कबाब और चाप का लुत्फ लिया.

रेस्तरां के डायरेक्टर ने खोला राज

जम जम रेस्तरां के डायरेक्टर शादमान फैज ने कहा कि शुरुआत में उन्हें नहीं पता था कि यह ऑर्डर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से आया है. लेकिन बाद में उन्हें इसकी जानकारी हुई. उन्होंने कहा "ऑर्डर एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए किया गया था. उन्होंने तीन डिश ऑर्डर की थी जो बिरयानी, कबाब और चाप थे. उन्होंने इसे रविवार शाम 7 बजे के बाद ऑर्डर किया था. शुरुआत में हमें नहीं पता था कि यह ऑर्डर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से था. लेकिन बाद में हमें इसका पता चला. मुझे उम्मीद है कि उन्हें खाना पसंद आया होगा. हर देश के लोगों को आना चाहिए और हमारा खाना चखना चाहिए. कोलकाता की बिरयानी की अपनी शैली है जो पूरी दुनिया में बहुत फेमस है."

बाबर आजम एंड कंपनी भले ही भारत के अलग-अलग शहरों की फेमस डिशेज ट्राई कर रही है. लेकिन इसकी वजह से उन्हें अपने ही देश के पूर्व खिलाड़ियों और फैंस से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अफगानिस्तान से मिली हार के बाद मैदान पर सुस्ती बरतने के लिए टीम की आलोचना की थी. मैच के बाद पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल पर शो के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि टीम हर दिन कई किलो मांस खा रही है.

वसीम अकरम ने कहा, "बस हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल को देखें. हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है. अब क्या मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नाम दूं, उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं. लगता है रोज 8 किलो निहारी (मांस) खाते हैं. कुछ टेस्ट होना चाहिए, आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए भुगतान किया जा रहा है और एक फिक्स मानदंड होना चाहिए."

आज हारे को टूर्नामेंट से बाहर

पाकिस्तानी टीम को क्रिकेट के इस महाकुंभ में अब तक खेले छह मैचों में से केवल दो में जीत मिली है. बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम ने शुरुआती दो मैचों में नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था. लेकिन अगले चार मुकाबलों में पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. यही वजह है कि पाक टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की दहलीज पर खड़ी है. इसलिए टूर्नामेंट में शेष बचे तीनों ही मुकाबले पाकिस्तान के लिए नॉक-आउट होने वाले हैं. इस दौरान अगर टीम एक भी मुकाबला हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जबकि तीनों मैचों में जीत के बाद भी उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: विश्व कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने लिया यह बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान की एक और जीत ने बदल दिया सेमीफाइनल की रेस का पूरा समीकरण, प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: "यह आपके लिए...", सरफराज खान के शतक को देखकर गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, रिएक्शन ने मचाई धूम
World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता की फेमस बिरयानी का चखा स्वाद, ऑनलाइन आर्डर किया खाना
Basit Ali According to me these runs are less for India India vs Bangladesh 3rd T20I India beat Bangladesh by 133 runs
Next Article
''मेरे हिसाब से इंडिया के लिए ये रन कम हैं'', 297 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तानी दिग्गज को कम लग रहे हैं भारत के रन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com