विश्व कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने लिया यह बड़ा फैसला

अभी तक पाकिस्तान 6 मैचों में 2 जीत और चार हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर छह पर बना हुआ है. भारत से हारने के बाद से ही पूरा पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पीछे हाथ धोकर पड़ा हुआ है.

विश्व कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने लिया यह बड़ा फैसला

Inzamam-Ul-Haq पिछले काफी दिनों से निशाने पर थे

नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 के बीच ही पाकिस्तानी क्रिकेट में उठापठक का बड़ा दौर शुरू हो गया है. मेगा टूर्नामेंट में लगातार चार हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम विश्व कप से लगभग बाहर हो गया है. फिलहाल अभी तक पाकिस्तान 6 मैचों में 2 जीत और चार हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर छह पर बना हुआ है. भारत से हारने के बाद से ही पूरा पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पीछे हाथ धोकर पड़ा हुआ है. वहीं, अब चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बतौर चीफ सेलेक्टर इंजाम की यह दूसरी पारी थी, लेकिन विश्व कप के प्रदर्शन इसका असामयिक रूप से अंत कर दिया. PCB ने आधिकारिक X (पूर्व ट्विटर) से इंजमाम के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है.

(जानें कि बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद क्या है पाकिस्तान का समीकरण)

तीन साल का कार्यकाल 3 महीने में बदल गया!


पाकिस्तान ने इसी साल अगस्त के महीने में बतौर चीफ सेलेक्टर की पारी की शुरुआत की थी. उनका पहला कार्यकाल भी खासा लंबा था. और इस बार उन्हें चीफ सेलेक्टर के पद पर तीन साल के लिए नियुक्त किया गया था. पिछली बार उन्होंने 2019 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दिया था. तब सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. और अब इस बार उनका कार्यकाल तीन महीने ही तब्दील हो कर रह गया


जीत से शुरू किया था अभियान, लेकिन..

पाकिस्तान टीम ने नीदरलैंड्स को 81 रन से हराकर 2023 विश्व कप में अभियान का आगाज किया था, लेकिन भारत ने उसे दूसरे मैच में अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को क्या मात दी कि उसके सभी सुर एकदम से गड़बड़ा गए. पूर्व क्रिकेटर और जनता मानो कप्तान बाबर के खून के प्यास हो गए, तो बची-कुची कसर अफगानिस्तान से मिली हार ने पूरी कर दी. यह पहला मौका था, जब वनडे इतिहास में पाकिस्तान को अफगानिस्तान के हाथों शर्मिंदगी झेलनी पड़ी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com