"ऑस्ट्रेलिया 450/2, भारत..." ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने IPL में ही कर दी थी World Cup Final को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी

Mitchell Marsh predicted Winner During IPL:भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद वनडे विश्व कप के फाइनल में एक बार फिर एक दूसरे से आमने-सामने होंगे. ऐसे में यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है.

Mitchell Marsh predicted Winner During IPL: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारत ने जहां टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने गुरूवार को कोलकाता में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से मिले 213 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट रहते हासिल किया. भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद वनडे विश्व कप के फाइनल में एक बार फिर एक दूसरे से आमने-सामने होंगे. ऐसे में यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. वहीं इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श के एक पुराने बयान ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

मिचेल मार्श आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2023 के दौरान उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ पॉडकास्ट के दौरान विश्व कप फाइनल के नतीजों की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया भारत को भारी अंतर से हराकर रिकॉर्ड छठी बार ट्रॉफी उठाएगा. मिचेल मार्श से जब वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल को लेकर उनके प्रडिक्शन पर सवाल पूछा गया तो मार्श ने कहा था ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में अजेय रहेगी और फाइनल में भारत को हराएगी. इतना ही नहीं उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत का स्कोर भी बताया था. मिचेल मार्श ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट के नुकसान पर 450 रन बनाएगी, जबकि टीम इंडिया 65 रनों पर ऑल-आउट हो जाएगी.


मिचेल मार्श ने मई में आईपीएल 2023 के दौरान परिणाम और स्कोर लाइन का अनुमान लगाया था. हालांकि, मौजूदा टूर्नामेंट में ऑलराउंडर ने जो कहा था उसके अनुसार सिर्फ यह हुआ है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचे हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया अजेय नहीं रही है, जबकि इसके उलट भारतीय टीम मौजूदा मेगा टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया साल 2003 में भी फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने थे. हालांकि, उस दौरान टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार स्थिति पुरी अलग है. मोहम्मद शमी गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला आज उगल रहा है. जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव भी भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल हैं. हालांकि, भारत ऑस्ट्रेलिया को कम नहीं आकेगी. लेकिन स्थिति यह भी है कि भारत ने लीग स्टेज का अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और उसे उस मुकाबले में जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: 20 साल पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया जब फाइनल में भिड़ी थी तो क्या हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: फाइनल से चूकने के बाद निराश हुए कप्तान बावुमा ने बताई हार की बड़ी वजह