विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 01, 2019

World Cup 2019, BAN vs SA: बांग्लादेश के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगा दक्षिण अफ्रीका

Read Time: 13 mins
World Cup 2019, BAN vs SA: बांग्लादेश के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगा दक्षिण अफ्रीका
World Cup 2019, BAN vs SA: बांग्‍लादेश को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है
लंदन:

World Cup 2019, Bang vs SA: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका जीत लय पर लौटना चाहेगी.  इससे पहले अपने शुरुआत मैच में दक्षिण अफ्रीका की करारी हार का सामना करना पड़ा था. पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को आसानी से हराया था. बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला रविवार को रोगा. जिसमें जीत दर्ज कर वह अपने अभियान को पटरी पर लाना चाहेगी.इयोन मोर्गन की टीम ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन के बड़े अंतर से हराया था.

Advertisement

ENG vs SA: वर्ल्‍डकप-2019 का पहला विकेट इमरान ताहिर के नाम, जेसन रॉय ने बनाया पहला रन 

दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में इंग्लैंड को आठ विकेट पर 311 रन पर रोक दिया था, लेकिन जोफ्रा आर्चर की कातिलाना गेंदबाजी का टीम के पास कोई जवाब नहीं था. इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को 207 रन पर समेट दिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास द ओवल में अब वापसी का मौका होगा. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि टीम को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि 10 देशों के इस टूर्नामेंट में हर टीम को नौ मैच खेलने का मौका मिलेगा और शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. ऐसे में हमारे पास वापसी का मौका होगा. डु प्लेसिस ने कहा, 'हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हम विश्व कप की अहमियत को समझें. आपको पता है आप कहां खेलने जा रहे हैं. आपको मजबूत टीमों के खिलाफ मैदान में उतरना होगा.'

ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीकी हाशिम अमला नहीं ही तोड़ सके 'विराट चैलेंज'

उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड की टीम तीनों विभाग में हम से बेहतर थी. उसने हमें दिखाया कि अच्छी क्रिकेट टीमें कैसी होती हैं. मेरे लिये यह जरूरी है कि हम अपनी गलतियों पर ध्यान दें और आगे बढ़ें.' दक्षिण अफ्रीका के लिए यह टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला होगा. वहीं बांग्लादेश इस मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा. पिछले विश्व कप (2015) में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले बांग्लादेश की कोशिश इस बार उससे आगे जाने की होगी.    

Advertisement

WI vs PAK: वेस्‍टइंडीज की धमाकेदार जीत में क्रिस गेल ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में मंगलवार को कप्तान मशरफे मुर्तजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह टीम का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने कहा, 'ऐसी स्थिति में मुझे शुरुआत के एक-दो ओवर करने में परेशानी होती है. इसके बाद मुझे ज्यादा समस्या नहीं होती. भारत के खिलाफ तमीम इकबाल भी चोट के कारण नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले इस सलामी बल्लेबाज के फिट होने की उम्मीद है.' (इनपुटः IANS)

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
World Cup 2019, BAN vs SA: बांग्लादेश के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगा दक्षिण अफ्रीका
RCB vs CSK LIVE Cricket Score, IPL 2024:
Next Article
RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्नई आईपीएल से बाहर, लगातार छठी जीत दर्ज कर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;