Women's ICC ODI rankings में भारत की पूनम राउत ने हासिल की बेस्ट रैंकिंग, मिताली राज और मंधाना टॉप 10 में

ICC Women's ODI Rankings: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारत की पूनम राउत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम महिला एकदिवसीय रैकिंग (Women's ODI Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 20 में पहुंच गयी हैं

Women's ICC ODI rankings में भारत की पूनम राउत ने हासिल की बेस्ट रैंकिंग, मिताली राज और मंधाना टॉप 10 में

महिला वनडे रैकिंग में पूनम राउत का कमाल

ICC Women's ODI Rankings: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारत की पूनम राउत (Punam Raut) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम महिला एकदिवसीय रैकिंग (Women's ODI Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 20 में पहुंच गयी हैं. सीरीज के पिछले तीन मैचों में नाबाद 62, 77 और नाबाद 104 रन की पारियां खेलने वाली राउत आठ स्थानों के सुधार के साथ 18वें पायदान पर पहुंच गयी हैं. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सातवें स्थान के साथ रैंकिंग में शीर्ष भारतीय हैं जबकि कप्तान मिताली राज नौवें स्थान पर हैं. उपकप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की सूची में दो स्थानों के सुधार के साथ 15वें जबकि गेंदबाजों की सूची में तीन स्थान ऊपर चढ़कर 49वें पायदान पर आ गयी है.

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने दिखाया कमाल, हवा में अनोखा करतब दिखाकर बल्लेबाज को किया रन आउट, ..देखें Video

सीरीज के तीन मैचों में पांच विकेट लेने वाली बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ चार स्थानों के सुधार के साथ गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर आ गयी है। तेज गेंदबाज मानसी जोशी 69वें से 64वें स्थान पर आ गयी है. भारत के खिलाफ श्रृंखला में शानदार लय में चल रही दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली सात स्थानों के सुधार के साथ रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गयी है. 

ऐसे 5 फेमस क्रिकेटर जिन्होंने स्पोर्ट्स एंकर को बनाया अपना जीवनसाथी, देखें Photo


इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को रैंकिंग में शीर्ष स्थान से हटाने वाली ली ने इस दौरान (पिछले सप्ताह) तीन मैचों में चार, नाबाद 132 और 69 रन की शानदार पारियां खेली. वह महिला एकदिवसीय रैंकिंग की बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी है. दक्षिण अफ्रीका की अयाबोंगा खाका गेंदबाजों की सूची में एक स्थान के सुधार के साथ नौवें पायदान पर पहुंच गयी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)