महिला क्रिकेट के लिए भी हो सकता है आईपीएल : मिताली राज

महिला क्रिकेट के लिए भी हो सकता है आईपीएल : मिताली राज

मिताली राज (फाइल फोटो)

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की सफलता महिला क्रिकेट में भी आजमाई जा सकती है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले यह बात कही।

प्रोत्साहन के लिए आईपीएल सबसे बढ़िया प्लेटफॉर्म
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला क्रिकेट टीम 3 वन-डे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। टूर का आगाज 26 जनवरी से होगा। इस मौके पर महिला आईपीएल के सवाल पर मिताली ने कहा यह सुझाव बुरा नहीं होगा। मैं उम्मीद करती हूं यह जल्द हो। महिला क्रिकेट को देश में लोकप्रिय बनाना बहुत जरूरी है। मुझे लगता है कि अगर वर्ल्ड टी-20 में हम अच्छा प्रदर्शन करें तो देश में आईपीएल का आयोजन हो सकता है। मुझे लगता है कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने का यह सही वक्त है और आईपीएल इसके लिए सबसे बढ़िया प्लेटफॉर्म है।

ऑस्ट्रेलिया में खुद के आकलन का मौका  
इस मौके पर मिताली ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग से एडिलेट स्ट्राइकर्स ने उनके घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में खेलने के लिए उनसे और झूलन गोस्वामी से संपर्क किया था लेकिन घरेलू मैचों की वजह से उन्होंने बिग बैश में खेलने से इंकार कर दिया। मिताली ने टीम के रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम 2009 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहे हैं। वहां विकेट अलग तरह की होगी, उसमें उछाल होगी लेकिन इससे विश्व टी-20 चैंपियनशिप की तैयारियों में हमें मदद मिलेगी। इससे हमें खुद का आकलन करने का मौका मिलेगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया में धोनी के धुरंधरों की हालत पतली है। ऑस्ट्रेलिया ने वन-डे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है, लेकिन मिताली का कहना है हम पुरुष टीम के प्रदर्शन को देखते हुए सीरीज में नहीं जा रहे, हम अपने खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखेंगे और सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।