बांग्लादेश दौरे के बाद भविष्य को लेकर BCCI से बात करनी होगी : शास्त्री

रवि शास्त्री की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने शनिवार को कहा कि बांग्लादेश दौरे के बाद राष्ट्रीय टीम के साथ उनका भविष्य इस सीरीज के खत्म होने पर बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ होने वाली उनकी बातचीत पर निर्भर करेगा।

राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ भविष्य के बारे में पूछने पर शास्त्री ने 'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से कहा, 'हां, इसे लेकर कोई सवाल नहीं है- बांग्लादेश दौरा मेरी जिम्मेदारी है। और इसके बाद हमें बैठकर बात करनी होगी। मैं अभी आगे के बारे में नहीं सोच रहा। मैं सिर्फ बांग्लादेश के बारे में सोच रहा हूं।' पूर्व भारतीय कप्तान और 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर शास्त्री को इस बात की खुशी है कि कप्तान विराट कोहली को उन पर काफी विश्वास है।

शास्त्री ने कहा, 'विराट ने कहा वह सुनकर अच्छा लगा, लेकिन मैं पूरे कोचिंग स्टाफ की तारीफ करूंगा। हमारे कोचिंग स्टाफ में अनुभवी लोग हैं। विराट की बात करें तो वह स्पष्टवादी है और सीधी बात करता है। आपको जो दिख रहा है वही उसके साथ मिलेगा। टीम के अंदर भी इस तरह की मानसिकता फैल रही है। यह ईमानदार समूह है।'

शास्त्री ने कहा कि वह उन लोगों को तवज्जो नहीं देते जो उन्हें पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन का करीबी मानते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं बीसीसीआई के साथ पिछले 35 साल से हूं। अपने प्रसारण करियर सहित इस समय के दौरान मैंने शायद 10, 12 या 13 बोर्ड अध्यक्ष के साथ काम किया। मैं आपको एक चीज बात दूं, मैं ऐसा व्यक्ति हूं जिसका अपना दिमाग है। और मैं किसी पर निर्भर नहीं हूं। और मैं क्रिकेट के लिए जीता हूं।' शास्त्री ने नव-नियुक्त क्रिकेट सलाहकार पैनल की भी तारीफ की, लेकिन जब पूछा गया कि क्या उनका काम कोचिंग प्रणाली में हस्तक्षेप करेगा तो उन्होंने सतर्क जवाब दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उनका मुख्य काम यह है कि भारतीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट को सर्वश्रेष्ठ तरीके से आगे बढ़ने पर सलाह दें। अगर मैं इस पैनल का हिस्सा होता, मेरा काम यह सुझाव देना होता कि बीसीसीआई क्रिकेट और सभी स्तर पर भारतीय क्रिकेट टीमें- ए-टीम, अंडर-19 कैसे आगे बढ़े।'