विज्ञापन

पाकिस्तानी टीम की कप्तानी गंवा देंगे शान मसूद? इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऐसा है PCB का प्लान- रिपोर्ट

Shan Masood: पाकिस्तान अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शान मसूद को कप्तान पद पर बरकरार रख सकता है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए बाबर आजम का सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बने रहना तय है.

पाकिस्तानी टीम की कप्तानी गंवा देंगे शान मसूद? इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऐसा है PCB का प्लान- रिपोर्ट
Shan Masood: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान बने रह सकते हैं शान मसूद

पाकिस्तान अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पुरी तरह से तैयार है. पाकिस्तान 7 अक्टूबर को मुल्तान में बेन स्टोक्स एंड कंपनी के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी. इसी मैदान पर 15 से 19 अक्टूबर के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. पहले कराची स्टेडियम को सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी करनी थी, लेकिन स्टेडियम में जारी निर्माणकार्य के चलते, मुकाबले को कराची में शिफ्ट किया गया.

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस सप्ताह के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर सकता है और क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट की मानें तो बांग्लादेश के खिलाफ जिस टीम का चुनाव किया गया था, उस टीम के तीन से चार खिलाड़ियों को ड्राप किए जाने की तैयारी है. पाकिस्तान ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और इस सीरीज में पाकिस्तान को 0-2 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. वहीं टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भी शान मसूद की कप्तानी बरकरार रह सकती है.

पाकिस्तान अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए शान मसूद को कप्तान पद पर बरकरार रख सकता है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए बाबर आजम का सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बने रहना तय है. इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए तीन अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी. बता दें, इंग्लैंड ने इससे पहले 2022-23 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब उसने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था.

मसूद ने अभी तक पांच टेस्ट मैच में पाकिस्तान का नेतृत्व किया है. टीम को इन सभी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को मिली हार के बाद इस तरह की रिपोर्ट था कि शान मसूद को बर्खास्त किया जाएगा, लेकिन ताजा अपडेट यह है कि बोर्ड ने उन्हें एक और मौका देने का फैसला लिया है वास्तव में, घरेलू मैदान पर आगामी हाई-प्रोफाइल सीरीज के लिए खिलाड़ियों के चयन में भी उनकी भूमिका होगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार रावलपिंडी में बांग्लादेश से दोनों टेस्ट मैच में पराजय का सामना करने वाली टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं किए जाएंगे. सूत्रों ने कहा,"सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने टी20 और वनडे के लिए चैंपियंस कप में भाग लेने वाले कुछ खिलाड़ियों की पहचान की है लेकिन टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी और हाई परफार्मेंस डायरेक्टर टिम नीलसन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए नए खिलाड़ियों का चयन करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है."

(भाषा ने इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: सरफराज खान समेत ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर! बीसीसीआई का ऐलान- अगर नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह तो...

यह भी पढ़ें: "उनकी सबसे बड़ी खूबी.." एमएस धोनी या रोहित शर्मा कौन हैं बेहतर कप्तान, घरेलू दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN 2nd Test: अगर प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह सरफराज खान समेत ये खिलाड़ियों होंगे टीम से बाहर
पाकिस्तानी टीम की कप्तानी गंवा देंगे शान मसूद? इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऐसा है PCB का प्लान- रिपोर्ट
"clear message from the government..." Will Shakib Al Hasan be arrested as soon as he reaches Bangladesh? BCB said this
Next Article
"सरकार की ओर से साफ़ संदेश है..." शाकिब को बांग्लादेश पहुंचते ही कर लिया जाएगा गिरफ्तार? बीसीबी ने कही ये बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com