विज्ञापन

IND vs BAN 2nd Test: अगर प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह सरफराज खान समेत ये खिलाड़ियों होंगे टीम से बाहर

India vs Bangladesh 2nd Test: ईरानी कप 2024 के लिए रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के मुकाबले के लिए सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर रिलीज किया जाएगा.

IND vs BAN 2nd Test: अगर प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह सरफराज खान समेत ये खिलाड़ियों होंगे टीम से बाहर
Ind vs Ban, Sarfaraz Khan: कानपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर ईरानी कप के लिए सरफराज खान को रिलीज किया जा सकता है,

Irani Cup 2024: बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क में होने वाले टेस्ट में अगर मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती है तो उन्हें ईरानी कप के लिए भारतीय टीम से रिलीज किया जाना लगभग तय है. सिर्फ सरफराज खान ही नहीं बल्कि विकेटकीपर ध्रुव जुरेल और तेज गेंदबाज यश दयाल को को भी दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर ईरानी कप के लिए टीम से रिलीज किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक से पांच अक्टूबर तक लखनऊ में रणजी चैम्पियन मुंबई के खिलाफ खेले जाने वाले ईरानी कप के लिए मंगलवार को रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में शेष भारत टीम की घोषणा की.

बीसीसीआई से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक,"ध्रुव जुरेल और यश दयाल को शेष भारत टीम में चुना गया है लेकिन ईरानी कप में उनकी भागीदारी कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शामिल नहीं होने पर निर्भर है." भारतीय टीम के सूत्रों के मुताबिक इस मैच में अगर ऋषभ पंत चोटिल होते हैं तो लोकेश राहुल उनकी जगह विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं. ऐसे में जुरेल को रिलीज करना जोखिम भरा नहीं होगा.

सरफराज को अगर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली तो उन्हें भी ईरानी कप के लिए राष्ट्रीय टीम से रिलीज किया जा सकता है. वह अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली मुंबई टीम का हिस्सा हो सकते हैं. बीसीसीआई ने कहा,"सरफराज खान को दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में बरकरार रखा गया है. वह अगर कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की एकादश का हिस्सा नहीं बनते है तो उन्हें मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिलीज कर दिया जाएगा."

सर्जरी से उबरने के बाद ऑल-राउंडर शारदुल ठाकुर इस मुकाबले से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करेंगे. इस मैच में मुंबई की टीम को श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, शम्स मुलानी और तनुश कोटियान समेत सभी शीर्ष खिलाड़ियों की सेवाएं मिलनी लगभग तय है. भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों को बांग्लादेश के लिए छह अक्टूबर से होने वाली टी20 सीरीज के लिए तीन अक्टूबर को गुवाहाटी पहुंचना है.

ईरानी कप के लिए टीम इस प्रकार है

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर.

मुंबई: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, सरफराज खान*, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, हिमांशु सिंह , शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनेद खान, रॉयस्टन डायस.

(भाषा ने इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: "उनकी सबसे बड़ी खूबी.." एमएस धोनी या रोहित शर्मा कौन हैं बेहतर कप्तान, घरेलू दिग्गज के बयान ने मचाई खलबली

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टेस्ट की चौथी सबसे कामयाब टीम, विराट और रोहित की नजरें इतिहास रचने पर, दूसरे टेस्ट में लग सकती है रिकॉर्ड्स की झड़ी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
धोनी और रोहित शर्मा में कौन हैं बेहतर कप्तान, पूर्व तेज गेंदबाज के बयान ने मचाई खलबली
IND vs BAN 2nd Test: अगर प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह सरफराज खान समेत ये खिलाड़ियों होंगे टीम से बाहर
Will PCB Sack Shan Masood For Pakistan vs England Three Match Test Series, Report Suggest This
Next Article
पाकिस्तानी टीम की कप्तानी गंवा देंगे शान मसूद? इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऐसा है PCB का प्लान- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com