भारत ए ने त्रिकोणीय सीरीज जीती, ऑस्ट्रेलिया ए को चार विकेट से हराया

भारत ए ने त्रिकोणीय सीरीज जीती, ऑस्ट्रेलिया ए को चार विकेट से हराया

कर्ण शर्मा ने तीन विकेट चटकाए। (सौजन्य: BCCI)

चेन्नई में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज पर भारत ए ने कब्जा कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत के सामने 50 ओवर में 227 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में खेलने उतरी भारत ए टीम ने 6 विकेट खोकर 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। गुरकीरत सिंह ने 87 गेंदों में 85 रन और संजू सैमसन ने 24 रन की पारी खेली।

भारत ए की ओर से गेंदबाज कर्ण शर्मा ने 10 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं गुरकीरत सिंह और अक्षर पटेल ने दो-दो खिलाड़ियों को आउट किया।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की ओर से मैराथन शतक बनाने वाले मयंक अग्रवाल फाइनल में 32 रन पर ही रनआउट हो गए। वहीं मनीष पांडे और कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी कोई खास योगदान नहीं दिया। केदार जाधव ने 29 रन की पारी खेलकर कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ए ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 226 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से टीम में वापसी करने वाले बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 88 गेंदों में 76 रनों का योगदान दिया। जो बर्न्स ने 41 रन बानाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज जमकर नहीं खेल सका।

गौरतलब है कि अंतिम लीग मैच में गुरुवार को भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 34 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। भारत ए द्वारा रखी गई 371 रनों की विशाल चुनौती का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ए की टीम छह विकेट पर 337 रन ही बना सकी।

भारतीय पारी में बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 176 रनों की मैराथन पारी खेली थी। उनके इस सैकड़े से भारत ए ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में तीन विकेट पर 371 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। मयंक के अलावा मनीष पांडे ने भी 83 गेंदों पर शानदार शतक लगाया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मयंक ने 133 गेंदों में 176 रन बनाए थे। इसके साथ ही उन्होंने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में अपना सर्वाधिक स्कोर बना लिया। इससे पहले मयंक ने विजय हजारे ट्रॉफी 2014-15 में आंध्रप्रदेश के खिलाफ 165 रन बनाए थे।