विज्ञापन
Story ProgressBack

Pakistan: बाबर आज़म के खिलाफ इस बड़े एक्शन की तैयारी में पीसीबी- रिपोर्ट

Babar Azam PCB in Action Mode: पाकिस्तान टीम का टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होना क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी निराशा है

Read Time: 3 mins
Pakistan: बाबर आज़म के खिलाफ इस बड़े एक्शन की तैयारी में पीसीबी- रिपोर्ट
Babar Azam Will out From Central PCB in Action Mode

PCB in action mode against Babar Azam and Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप में सबसे बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है. वह पहली बार प्रतियोगिता के दूसरे दौर में पहुंचने में विफल रही. टीम का प्रदर्शन पाकिस्तानियों को पसंद नहीं आया है, जो पूरी टीम, चयनकर्ताओं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के तहत क्रिकेट परिवर्तन की मांग कर रहे हैं. अमेरिका के खिलाफ मिली हार और उसके बाद भारत के खिलाफ मिली करारी हार ने पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उनकी उम्मीदें अमेरिका के आयरलैंड से हारने और दूसरे मैचों में उसके पक्ष में जाने पर टिकी थीं, ताकि वह दूसरे दौर में पहुंच सके. लेकिन बारिश ने बाधा डाल दी और अमेरिका बनाम आयरलैंड मैच को रद्द कर दिया गया, जिससे पाकिस्तान की उम्मीदें टूट गईं और उन्हें सिर झुकाकर घर लौटना पड़ा.

पीसीबी अब टीम के प्रदर्शन की समीक्षा और बड़े बदलाव के लिए तैयार है और आने वाले दिनों में बड़े फैसले लेने की उम्मीद है. पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि टीम में बड़ी सर्जरी की जरूरत है, जिससे कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Central Contract Cancelled) और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों सहित खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंधों को रद्द किए जाने की संभावना है.

टी20 विश्व कप से टीम के बाहर होने से प्रशंसक निराश और गुस्से से भर गए हैं. “इन सभी खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए. इस्लामाबाद के एक निवासी ने कहा कि खिलाड़ियों, टीम के चयनकर्ताओं, कोचों इन सभी को टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए और उनकी जगह एक नए लोगों को लाई जानी चाहिए”, जिन्होंने विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर अपना गुस्सा जाहिर किया.

“कुछ खिलाड़ियों, कप्तान और उनके लॉबी के बीच चल रही पक्षपात ने टीम को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है. इन सभी को पीसीबी द्वारा हर महीने बहुत बड़ी रकम दी जाती है. ये खिलाड़ी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में रखने के लिए बोर्ड और चयनकर्ताओं को ब्लैकमेल करते हैं और जानबूझकर नए खिलाड़ियों को नजरअंदाज करते हैं और खारिज करते हैं, जिन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद बेंच पर रखा गया था”, उन्होंने कहा. दूसरी ओर, पूर्व खिलाड़ियों और कमेंटेटरों ने भी शिविर में लॉबिंग की अनुमति जारी रखने के लिए क्रिकेटरों और बोर्ड पर हमला किया है.

“इन सभी खिलाड़ियों को घरेलू सर्किट में वापस लाया जाना चाहिए और राष्ट्रीय टीम में आने के बारे में सोचने से पहले कम से कम दो साल तक वहां खेलने के लिए कहा जाना चाहिए. बहुत हो गया, टीम में इस 'चार लोगों के समूह' ने योग्य खिलाड़ियों के करियर को बर्बाद कर दिया है, जो घरेलू सर्किट में इतनी मेहनत करते हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं, केवल राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने के लिए और ड्रेसिंग रूम तक ही सीमित रहने के लिए. इसे रोकना होगा”, पूर्व सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने कहा.

पाकिस्तान टीम का टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होना क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी निराशा है, जो खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन, कप्तान बाबर आजम की नेतृत्व क्षमता और मैच की समझ की कमी और चयनकर्ताओं की उन युवाओं की अनदेखी करने के लिए आलोचना कर रहे हैं, जो टीम में थे, लेकिन उनकी टीम एक भी मैच खेले बिना ही बाहर हो गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व विजेता कप्तान बनने के साथ ही रोहित शर्मा ने T20I में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली
Pakistan: बाबर आज़म के खिलाफ इस बड़े एक्शन की तैयारी में पीसीबी- रिपोर्ट
Ind vs Aus: marcus stoinis rules the bowlers, but that's how Axar Patel made him silent
Next Article
Ind vs Aus: दुनिया भर में धमाल मचाते हैं स्टोइनिस, पर कुछ ऐसे अक्षर ने बनाकर रख दिया भीगी बिल्ली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;