Wi vs ind 1st ODI: चोटिल रवींद्र जडेजा शुरुआती दोनों मैचों से हुए बाहर, इस शख्स को बनाया बीसीसीआई ने उपकप्तान

West Indies vs India 1st ODI: Ravindra Jadeja का चोटिल होना उनके चाहने वालों को निराश कर गया है. हाल ही में जड्डू का प्रदर्शन चर्चाओं में रहा था.

Wi vs ind 1st ODI: चोटिल रवींद्र जडेजा शुरुआती दोनों मैचों से हुए बाहर, इस शख्स को बनाया बीसीसीआई ने उपकप्तान

Wi vs Ind 1st ODI: रवींद्र जडेजा के दो मैचों से बाहर होने ने उनके चाहने वालों को चिंतित कर दिया है

नई दिल्ली:

विंडीज के खिलाफ आज शुक्रवार से शुरू हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जहां मेजबान विंडीज टीम के लिए जेसन होल्डर (Jason Holder) का कोविड-19 से संक्रमित होना निराशा की खबर लेकर आया, तो वहीं भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja is ruled out of first 2 matches) का पहले वनडे मैच में न खेलना उनके चाहने वालों को निराश कर गया. घुटने की चोट के कारण रवींद्र जडेजा विंडीज के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं. कुछ महीने पहले ही चोटिल होने के कारण बीच आईपीएल से ही हटने वाले रवींद्र जडेजा फिट होकर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापस लौटे थे और उनका प्रदर्शन खासा अच्छा रहा था. खेले गए टेस्ट मैच में भी जडेजा ने शतक जड़ा था, तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के निर्णायक मैच में बेहतरीन कैच को लेकर भी जडेजा सुर्खियों में छाए रहे थे. लेकिन अब जडेजा के चोटिल होकर विंडीज के खिलाफ शुरुआती दोनों वनडे से बाहर होने के बाद फैंस खासे दुखी हैं और सोशल मीडिया पर निराशा का इजहार कर रहे हैं 

तीसरे मैच को लेकर सवाल

बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा कि जडेजा के घुटने में चोट लगी है और वह शुरुआती दोनों वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं. मेडिकल टीम उनकी चोट पर नजर बनाए हुए है और आगे कोई भी फैसला इसी आधार पर लिया जाएगा.अब जब जडेजा पहले और रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं, तो फैंस के बीच जडेजा के तीसरे वनडे और उसके बाद टी20 सीरीज में खेलने को चिंता हो चली है, लेकिन फिलहाल तो सवाल उनके तीसरे वनडे में खेलने को लेकर है, लेकिन इस बारे में कोई भी फैसला बाद में जडेजा की चोट की स्थिति की समीक्षा के बाद ही   लिया जाएगा. मतलब उनका फिलहाल तो तीसरे वनडे में भी खेलना अभी पक्का नहीं है. 


श्रेयस अय्यर बने उपकप्तान
जडेजा के शुरुआती दोनों मैचों से बाहर होने के बाद श्रेयस अ्य्यर को उप-कप्तान बनाया गया है. और खेले गए पहले ही वनडे मुकाबले के साथ ही यह स्थिति साफ हो  गयी, जब मुकाबले में अय्यर को उपकप्तान बनाया गया. दौरे के लिए घोषित मूल टीम में रवींद्र जडेजा को उप-कप्तान बनाया गया था. और जब जडेजा बाहर  हुए, तो बोर्ड ने आगे कोई सवाल उप-कप्तान को लेकर खड़ा हो, उससे पहले ही अय्यर को उप-कप्तान बनाकर इस सवाल को ही खत्म कर दिया.

यह भी पढ़ें:

Neeraj Chopra की तरह गोल्ड जीतकर ‘लठ्ठ गाड़ना' चाहती हैं Mandhana, ऑस्ट्रेलिया को नहीं मानती चुनौती- Video 

ऑस्ट्रेलिया जाएंगे IPL ये दो भारतीय सितारे, CSK और Delhi Capitals के लिए कर चुके हैं कमाल 

बाबर आजम एंड कंपनी ने Beach में जमकर की मौज-मस्ती, वॉलीबॉल खेलकर किया रिलैक्स, देखें VIDEO 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com