विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2022

Neeraj Chopra की तरह गोल्ड जीतकर ‘लठ्ठ गाड़ना’ चाहती हैं Mandhana, ऑस्ट्रेलिया को नहीं मानती चुनौती- Video

भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने कहा है कि टीम अपने पहले बहु-खेल आयोजन में भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की उपलब्धि से प्रेरणा लेगी.

Neeraj Chopra की तरह गोल्ड जीतकर ‘लठ्ठ गाड़ना’ चाहती हैं Mandhana, ऑस्ट्रेलिया को नहीं मानती चुनौती- Video
CWG 2022 में गोल्ड जीतना चाहती हैं Smriti Mandhana
नई दिल्ली:

राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में पहली बार शामिल किए गए महिला क्रिकेट के शुरुआती मुकाबले में भारतीय टीम के सामने पांच बार की टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) की चुनौती होगी लेकिन अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने इस प्रतिद्वंद्वी को मजबूत मानने से इनकार कर दिया. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई में भारत बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान को 29 जुलाई को शुरू करेगा. मंधाना ने कहा कि टीम ने अपने हर प्रतिद्वंद्वी के लिए योजनाएं बनाई है.

इंग्लैंड रवाना होने से पहले उन्होंने ऑनलाइन मीडिया सत्र में कहा, “हमने कई टूर्नामेंटों के शुरूआती मैचों में ऑस्ट्रेलिया का सामना किया है.”

भारतीय उप-कप्तान ने कहा, “टी20 टूर्नामेंट में कोई भी टीम किसी भी को मात दे सकती है. मैं ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ी टीम कह कर  उन्हें इसके बारे में अच्छा महसूस नहीं कराना चाहूंगी. निश्चित रूप से हमारे दिमाग में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के मैच महत्वपूर्ण हैं. हम इन सभी मैचों को जीतना चाहेंगे.”

भारत को इस साल के शुरुआत में टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.

भारतीय टीम श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज जीतकर बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (Birmingham Commonwealth Games) के लिए जाएगी और स्मृति ने कहा, “हमारी तैयारी वास्तव में अच्छी है और मुझे उम्मीद है कि हम पदक के साथ लौटेंगे. हमारा लक्ष्य सिर्फ शीर्ष तीन में रहना नहीं है, हम स्वर्ण जीतना चाहते है.”

भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की उपलब्धि से भारतीय टीम प्रभावित है. मंधाना ने कहा कि टीम अपने पहले बहु-खेल आयोजन में उनकी उपलब्धि से प्रेरणा लेगी.

बायें हाथ की इस बल्लेबाज ने कहा, “हम सभी ने ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों को देखा है, जब भारतीय ध्वज ऊंचा होता है और हम राष्ट्रगान सुनते हैं. हम जानते हैं कि यह किस तरह की भावना पैदा करता है.”

उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से हमने स्वर्ण जीतने का लक्ष्य बनाया है. मुझे नहीं लगता कि हम सिर्फ पोडियम फिनिश (शीर्ष तीन) की तलाश करेंगे.”

उन्होंने कहा, “जब नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता तो सचमुच मेरे रोंगटे खड़े हो गए थे. हमारे पास उस तरह की उपलब्धि हासिल करने का मौका है. बेशक यह ओलंपिक के लिए नहीं बल्कि राष्ट्रमंडल के लिए, लेकिन हम सभी वास्तव में उत्साहित हैं.”

ऑस्ट्रेलिया जाएंगे IPL ये दो भारतीय सितारे, CSK और Delhi Capitals के लिए कर चुके हैं कमाल 

Ben Stokes के वनडे से संन्यास लेने से खुश हैं Brendon McCullum लेकिन.. फिर इस बात से हुए परेशान 

बाबर आजम एंड कंपनी ने Beach में जमकर की मौज-मस्ती, वॉलीबॉल खेलकर किया रिलैक्स, देखें VIDEO 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबडोस के साथ ग्रुप ए में है जबकि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका ग्रुप बी में है. दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और सात अगस्त को तीनों पदक के लिए मैच खेले जाएंगे.

इस 26 साल की खिलाड़ी ने कहा, “हमारी कोशिश हर मैच को जीतने की होगी. हमनें तीनों टीम (ग्रुप चरण) के लिए योजना बनाई है. हम इन सभी मैचों को जीतना चाहेंगे.”

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी उभरे हैं.

उन्होंने कहा, “हमारी किस्मत अच्छी है कि पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट में कई खिलाड़ी मैच विजेता के तौर पर उभरे हैं. किसी खास दिन अगर दो-तीन बल्लेबाज या गेंदबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया तो हम मैच में अच्छा करेंगे.”

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs AUS: "इस सीरीज के लिए मेरी जरूरत..." भारत के खिलाफ मैच के लिए रिटायरमेंट से वापसी आएग यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज?
Neeraj Chopra की तरह गोल्ड जीतकर ‘लठ्ठ गाड़ना’ चाहती हैं Mandhana, ऑस्ट्रेलिया को नहीं मानती चुनौती- Video
Smriti Mandhana and Jemimah Rodrigues possible candidate If Harmanpreet Kaur removed from captaincy
Next Article
हरमनप्रीत कौर को कप्तानी से हटाया गया तो कौन लेगा उनकी जगह, ये दो नाम चल रहे सबसे आगे- रिपोर्ट में दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com