यह ख़बर 13 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज 'ए' ने भारत 'ए' को 125 रन से हराया

खास बातें

  • बायें हाथ तेज गेंदबाज जॉनसन और कप्तान वीरास्वामी पेरमल की बेहतरीन गेंदबाजी से वेस्टइंडीज 'ए' ने भारत 'ए' को दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में 125 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैच की शृंखला 1-1 से बराबर की।
किंग्सटाउन (सेंट विन्सेंट):

बायें हाथ तेज गेंदबाज डेलरेन जॉनसन और कप्तान वीरास्वामी पेरमल की बेहतरीन गेंदबाजी से वेस्टइंडीज 'ए' ने भारत 'ए' को दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में 125 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैच की शृंखला 1-1 से बराबर की।

अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों से सजी भारत 'ए' की टीम 220 रन का लक्ष्य पीछा करते हुए 94 रन पर ढेर हो गई। जॉनसन ने 34 रन देकर छह, जबकि पेरमल ने 22 रन देकर चार विकेट लिए। इन दोनों कैरेबियाई गेंदबाजों का दबदबा इस तरह का था कि मैच चौथे और आखिरी दिन लंच से काफी पहले समाप्त हो गया। भारत 'ए' ने छह विकेट 37 रन के अंदर गंवाए।

छह फीट सात इंच लंबे तेज गेंदबाज जॉनसन को अच्छी उछाल मिल रही थी और उनकी गेंदों में तेजी थी। बाएं हाथ के स्पिनर पेरमल को भी विकेट से मदद मिल रही थी। गेंद नीचे रह रही थी, जबकि इसके कुछ जगहों से वह टर्न भी ले रही थी। भारत ने चार विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया।

उसका काफी कुछ दारोमदार रोहित शर्मा और मनोज तिवारी पर टिका हुआ था। रोहित ने गेंद हवा में उठाकर चौका जमाया, लेकिन नीची रहती गेंद पर वह बैकफुट पर चले गए और 13 रन के निजी योग पर पैवेलियन लौटे।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (शून्य) ने पेरमल की खूबसूरत आर्म बॉल पर अपना पैड अड़ा दिया और पगबाधा होकर पैवेलियन लौटे। राहुल शर्मा आउट होने वाले अगले बल्लेबाज थे। जॉनसन ने पहले उन्हें शॉर्ट पिच गेंद की और फिर फुललेंथ आउटस्विंगर डाली, जो बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जॉनसन ने इसके साथ ही पहली बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। भारत का स्कोर जब सात विकेट पर 68 रन था और पारी का अंत करीब लग रहा था, तब तिवारी भी उसे लंबा नहीं खींच पाए। इस युवा बल्लेबाज का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने पेरमल की गेंद पर दूसरी स्लिप में खड़े जोनाथन कार्टर को आसान कैच थमा दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पुछल्ले बल्लेबाजों को समेटने में देर नहीं लगाई। संक्षिप्त स्कोर- वेस्टइंडीज ए 217 और 204। भारत ए- 202 और 94 रन।